Move to Jagran APP

Ind vs Eng: रवींद्र जडेजा ने लिया पहला विकेट, हसीब हमीद को पता ही नहीं चला कि कब उड़ गई गिल्लियां

India vs England जडेजा ने हसीब को आफ-स्टंप पर गेंद की और वो उसे डिफेंड करने के लिए रक्षात्मक अंदाज में आगे आए लेकिन गेंद ने गजब का टर्न लिया और सीधी आफ-स्टंप की गिल्लियां उड़ गई और हसीब बस देखते रहे गए।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Thu, 26 Aug 2021 06:46 PM (IST)Updated: Thu, 26 Aug 2021 06:46 PM (IST)
भारतीय स्पिनर रवींद्र जडेजा जश्न मनाते हुए (फोटो साभार- बीसीसीआइ)

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। हेडिंग्ले टेस्ट मैच में टीम इंडिया की बल्लेबाजी बेशक काफी खराब रही और टीम शर्मनाक तरीके से 78 रन पर आल-आउट हो गई, लेकिन इंग्लैंड की टीम के साथ ऐसा बिल्कुल भी नहीं हुआ। इस टीम के दोनों ओपनर बल्लेबाजों ने शानदार बल्लेबाजी की और टीम के लिए शतकीय साझेदारी करते हुए मजबूत शुरुआत की। एक तरफ जहां भारतीय बल्लेबाज इंग्लैंड के गेंदबाजों के खिलाफ संघर्ष करते दिखे तो वहीं इंग्लैंड के दोनों ओपनर बल्लेबाज रोरी बर्न्स और हसीब हमीद ने भारतीय गेंदबाजों का डटकर सामना किया। 

loksabha election banner

रोरी बर्न्स ने 153 गेंदों का सामना करते हुए 6 चौके व एक छक्का की मदद से 61 रन बनाए तो वहीं दूसरे ओपनर हसीब हमीद ने 195 गेंदों का सामना करते हुए 68 रन की पारी खेली। भारत को पहली सफलता तब मिली जब इंग्लैंड के 135 रन बन चुके थे और उस समय शमी ने रोरी बर्न्स को आउट किया। इसके कुछ समय के बाद भारतीय खेमे को खुशी तब मिली जब स्पिनर रवींद्र जडेजा ने हसीब हमीद को आउट किया जो खतरनाक होते जा रहे थे। हमीद बेहद धैर्य के साथ बल्लेबाजी कर रहे थे और उनके पास हर भारतीय गेंदबाजों की गेंद का जवाब था, लेकिन जड्डू ने कमाल किया और उन्हें ऐसे क्लीन बोल्ड किया कि, वो देखते रह गए। 

जडेजा ने हसीब को आफ-स्टंप पर गेंद की और वो उसे डिफेंड करने के लिए रक्षात्मक अंदाज में आगे आए, लेकिन गेंद ने गजब का टर्न लिया और सीधी आफ-स्टंप की गिल्लियां उड़ गई और हसीब बस देखते रहे गए कि, ये कैसे हुआ। जडेजा को इस टेस्ट सीरीज में ये पहला विकेट मिला। हसीब का विकेट पहली पारी में तब गिरा जब इंग्लैंड का स्कोर 159 रन था। इससे पहले दो टेस्ट मैचों में वो खाली हाथ रह गए थे और इससे पहले इंग्लैंड के सभी 41 विकेट भारतीय तेज गेंदबाजों ने ही लिए थे। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.