Move to Jagran APP

Ban vs Ind: बांग्लादेश को लगा तगड़ा झटका, कप्तान तमीम इकबाल वनडे सीरीज से बाहर, टेस्ट में खेलना संदिग्ध

30 नवंबर को शेर-ए-बांग्ला नेशनल स्टेडियम में वॉर्मअप गेम के दौरान वरिष्ठ बल्लेबाज को कमर में चोट लग गई थी। इकबाल को न्यूनतम 2 सप्ताह के आराम की सलाह दी गई। इसके चलते उन्हें एकदिवसीय सीरीज से बाहर होना पड़ा है।

By Jagran NewsEdited By: Umesh KumarPublished: Thu, 01 Dec 2022 10:15 PM (IST)Updated: Thu, 01 Dec 2022 10:15 PM (IST)
Ban vs Ind: बांग्लादेश को लगा तगड़ा झटका, कप्तान तमीम इकबाल वनडे सीरीज से बाहर, टेस्ट में खेलना संदिग्ध
तमीम इकबाल वनडे सीरीज से बाहर। फोटो क्रिकबज।

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। बांग्लादेश को भारत के खिलाफ वनडे सीरीज से पहले एक बड़ा झटका लगा है। कप्तान तमीम इकबाल कमर में चोट के कारण एकदिवसीय सीरीज से बाहर हो गए हैं। इकबाल का टेस्ट सीरीज में भी खेलना संदिग्ध है। भारत और बांग्लादेश के बीच चटगांव में होने वाले पहले टेस्ट में नहीं खेल पाएंगे।

loksabha election banner

क्रिकबज के अनुसार, 30 नवंबर को शेर-ए-बांग्ला नेशनल स्टेडियम में वॉर्मअप गेम के दौरान वरिष्ठ बल्लेबाज को कमर में चोट लग गई थी। इकबाल को न्यूनतम 2 सप्ताह के आराम की सलाह दी गई। इसके चलते उन्हें एकदिवसीय सीरीज से बाहर होना पड़ा है। भारत और बांग्लादेश के बीच वनडे सीरीज 4 दिसंबर से शुरू हो रही है। वहीं टेस्ट सीरीज 14 दिसंबर से शुरू हो रही है और देखना होगा कि तमीम इससे पहले मैच फिटनेस हासिल कर पाते हैं या नहीं।

तस्किन अहमद पहले ही वनडे से हो चुके हैं बाहर

वनडे सीरीज से पहले बांग्लादेश के लिए दूसरा बड़ा झटका है। इससे पहले तेज गेंदबाज तस्किन अहमद पीठ दर्द के चलते टीम से बाहर हो गए थे। तस्किन अहमद ढाका में होने वाले पहले वनडे नहीं खेल पाएंगे। अहमद के स्थान पर शोरफुल इस्लाम को एकदिवसीय टीम में बैकअप के रूप में जोड़ा गया है, लेकिन कप्तान के बाहर होने से बांग्ला टाइगर्स के लिए एक बड़ा झटका होगा। जो अपने दो प्रमुख खिलाड़ियों के बिना भारत के खिलाफ मैदान में उतरेगा।

क्रिकबज बात करते हुए बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के मुख्य चयनकर्ता मिनहाजुल अबेदीन ने कहा, “तस्कीन वनडे के शुरुआती मैच से बाहर हो गए हैं, क्योंकि उनकी पीठ में दर्द हो रहा है। हम उनकी भागीदारी के संबंध में आगे निर्णय लेने से पहले उनकी फिटनेट देखेंगे।” भारत और बांग्लादेश के बीच पहला वनडे 4 दिसंबर को खेला जाएगा। जबकि दूसरा और तीसरा वनडे क्रमशः 7 और 10 दिसंबर को खेला जाएगा।

यह भी पढ़ें- IPL 2023: धोनी के बाद CSK का अगला कप्तान हो सकता है यह खिलाड़ी, माइक हसी ने बताया नाम

यह भी पढ़ें- PAK vs ENG 1st Test: इंग्लैंड ने 112 साल पुराना तोड़ा रिकॉर्ड, पाकिस्तान के खिलाफ रच दिया नया कीर्तिमान


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.