Move to Jagran APP

Ind vs Ban: एतिहासिक टी20 मैच में 26 वर्ष के इस ऑलराउंडर ने भारत के लिए किया डेब्यू

Ind vs Ban शिवम दूबे को पहली बार टी 20 टीम में जगह मिली और उन्हें डेब्यू करने का मौका भी मिल गया।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sun, 03 Nov 2019 06:53 PM (IST)Updated: Sun, 03 Nov 2019 06:58 PM (IST)
Ind vs Ban: एतिहासिक टी20 मैच में 26 वर्ष के इस ऑलराउंडर ने भारत के लिए किया डेब्यू

 नई दिल्ली, जेएनएन। टीम इंडिया के लिए खेलना ना जाने कितने भारतीय क्रिकेटरों का सपना होगा पर मौका कुछ एक को ही मिल पाता है। इन कुछ क्रिकेटरों में अब एक नाम और जुड़ गया है और वो हैं मुंबई के 26 वर्षीय ऑलराउंडर शिवम दूबे। घरेलू सर्किट पर लगातार शानदार प्रदर्शन के बाद शिवम को पहली बार टी 20 क्रिकेट टीम में ऑलराउंडर के तौर पर शामिल किया गया और उन्हें प्लेइंग इलेवन में भी जगह मिल गई। शिवम अपनी आक्रमक बल्लेबाजी के लिए तो जाने ही जाते हैं वो गेंदबाजी में भी कमाल करने की क्षमता रखते हैं। शिवम दूबे ने जिस मैच में अपना डेब्यू किया है वो टी 20 क्रिकेट इतिहास का 1000 वां मैच है। 

loksabha election banner

घरेलू मैचों में शिवम दूबे का शानदार प्रदर्शन

शिवम दूबे को घरेलू क्रिकेट में लगातार शानदार प्रदर्शन की वजह से टीम में मौका दिया गया है। शिवम में हम टीम इंडिया के नए तेज गेंदबाजी ऑलराउंडर की झलक देख सकते हैं। टीम में हार्दिक पांड्या मौजूद नहीं हैं ऐसे में वो उनकी कमी पूरी कर सकते हैं। बांग्लादेश के खिलाफ शिवम का प्रदर्शन उनका अगल टिकट टू टी 20 वर्ल्ड कप हो सकता है। वैसे घरेलू स्तर पर शिवम ने फर्स्ट क्लास व लिस्ट ए मैचों में भी काफी अच्छा प्रदर्शन किया है साथ ही साथ उनके पास कुछ टी 20 मैच खेलने का अनुभव है। 

शिवम ने अब तक सिर्फ 16 फर्स्ट क्लास मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने 48.19 की औसत से 1012 रन बनाए हैं और उनका बेस्ट स्कोर 114 रन रहा है। वहीं फर्स्ट क्लास मैचों में उनके नाम पर 40 विकेट हैं और इसमें बेस्ट प्रदर्शन 53 रन देकर 7 विकेट रहा है। उन्होंने अपने करियर में अब तक खेले कुल 35 लिस्ट ए मैचों में 43.85 की औसत से 614 रन बनाए हैं जबकि इतने ही मैचों में उन्होंने 34 विकेट लिए हैं। लिस्ट ए में उनका बेस्ट प्रदर्शन 21 रन देकर 3 विकेट रहा है। वहीं 19 टी 20 मैचों में उन्होंने 242 रन बनाए हैं और 14 विकेट लिए हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.