Move to Jagran APP

टेस्ट सीरीज़ से पहले उस्मान ख्वाजा को बड़ा झटका, 'टेरर टारगेट' में भाई हुआ गिरफ्तार

निजामद्दीन को कथित आतंकी सूची के मामले में गिरफ्तार किया गया था। लेकिन बाद में यह बात सामने आई कि वहां मिले दस्तावेज और निजामद्दीन की हैंड राइटिंग मेल नहीं खाती।

By Pradeep SehgalEdited By: Published: Tue, 04 Dec 2018 12:06 PM (IST)Updated: Tue, 04 Dec 2018 01:15 PM (IST)
टेस्ट सीरीज़ से पहले उस्मान ख्वाजा को बड़ा झटका, 'टेरर टारगेट' में भाई हुआ गिरफ्तार
टेस्ट सीरीज़ से पहले उस्मान ख्वाजा को बड़ा झटका, 'टेरर टारगेट' में भाई हुआ गिरफ्तार

सिडनी, जेएनएन। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जाने वाले एडिलेड टेस्ट से पहले ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर उस्मान ख्वाजा के भाई को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। ख्वाजा का भाई काउंटर-टैररिज्म के मामले में गिरफ्तार हुआ। 

loksabha election banner

ख्वाजा के भाई अर्साकन ख्वाजा ने टेरर टारगेट की नकली सूची बनाई थी और उसी मामले में उन्हें गिरफ्तार किया गया था। एक पुलिस सूत्र ने बताया कि 39 वर्षीय अर्साकन ख्वाजा को सिडनी में गिरफ्तार किया गया। उस पर आरोप है कि उसने न्याय को प्रभावित करने के लिए नकली दस्तावेजों का सहारा लिया।

पुलिस ने एक बयान जारी कर कहा है, 'यह गिरफ्तारी अगस्त में न्यू साउथ वेल्स विश्वविद्यालय परिसर में मिले एक कथित दस्तावेज को लेकर है जिसमें आतंकी गतिविधियों को अंजाम देने की योजनाओं का जिक्र था।'

अर्साकन का साथी भी हुआ था गिरफ्तार

एक ऑस्ट्रेलियाई अखबार ने खबर दी है कि अर्साकन ख्वाजा यूनिवर्सिटी में 25 वर्षीय मोहम्मद कमेर निजामद्दीन का सहयोगी है। निजामद्दीन को कथित आतंकी सूची के मामले में गिरफ्तार किया गया था। लेकिन बाद में यह बात सामने आई कि वहां मिले दस्तावेज और निजामद्दीन की हैंड राइटिंग मेल नहीं खाती।

ऑस्ट्रेलियाई मीडिया के मुताबिक, अर्साकन यूनिवर्सिटी में मोहम्मद कामर निजामदेन का साथी हैं। निजामदेन पहले ही इस मामले में गिरफ्तार हो चुका है। हालांकि, बाद में हैंडराइटिंग के दस्तावेज से मिलान नहीं करने पर उसे छोड़ दिया गया था।

आरोपों से यह साबित नहीं होता है कि इस सूची का विश्वसनीय हत्या प्लॉट से कोई लेना-देना है। इन दस्तावेजों को लिखने का मकसद अभी तक साबित नहीं हुआ है। गिरफ्तारी के बाद मंगलवार की दोपहर को ख्वाजा को पैरामाटा के स्थानीय कोर्ट में पेश किया गया। यहां उन्हें कड़ी शर्तों के साथ बेल मिल गई। कोर्ट ने फिलहाल उनका पासपोर्ट भी जमा करने के आदेश दिए हैं। 

पाकिस्तानी मूल के ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा गुरुवार से भारत के खिलाफ चार टेस्ट की सीरीज का पहला मैच खेलने उतरेंगे। उन्होंने टेस्ट करियर में अभी तक 35 मैच में 2455 रन बनाए हैं। इस दौरान उनका औसत 43.83 का रहा है।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.