पर्थ, जेएनएन। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जाने वाले दूसरे टेस्ट मैच के लिए टीम इंडिया की 13 सदस्यीय टीम का एलान कर दिया गया है। ये मुकाबला पर्थ के मैदान पर 14 दिसंबर यानि शुक्रवार से खेला जाएगा। इस मैच से एक दिन पहले बीसीसीआइ ने दूसरे टेस्ट के लिए 13 खिलाड़ियों के नाम का एलान किया।

दूसरे टेस्ट के लिए चुने गए 13 खिलाड़ी

बीसीसीआइ ने दूसरे टेस्ट मैच के लिए जिन 13 खिलाड़ियों के नाम का एलान किया है। उनमें ये 13 नाम शामिल हैं।

मुरली विजय, लोकेश राहुल, विराट कोहली, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, हनुमा विहारी, रिषभ पंत, रवींद्र जडेजा, इशांत शर्मा, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार और उमेश यादव।

एडिलेड में खेले इन दो खिलाड़ियों को नहीं मिला मौका

13 सदस्यीय टीम में जो खिलाड़ी चुने गए हैं। उनमे एडिलेड में खेले दो खिलाड़ियों के नाम शामिल नहीं है। जिन खिलाड़ियों का नाम शामिल नहीं है वो हैं। इस बार रोहित शर्मा और आर. अश्विन का नाम टीम से नदारद है। ये दोनों खिलाड़ी एडिलेड टेस्ट के दौरान चोटिल हो गए थे। इसी वजह से अश्विन और रोहित का नाम पर्थ टेस्ट के लिए चुनी गई टीम में शामिल नहीं किया गया है। 

ये हो सकते हैं भारत के अंतिम-11 खिलाड़ी

दूसरे टेस्ट के लिए मुरली विजय और लोकेश राहुल भारत के लिए ओपनिंग की जिम्मेदारी संभालेंगे। मिडिल ऑर्डर में चेतेश्वर पुजारा, कप्तान कोहली, अजिंक्य रहाणे, हनुमा विहारी और रिषभ पंत होंगे। पर्थ टेस्ट में आर. अश्विन की जगह रवींद्र जडेजा का खेलना तय है, वहीं तीन तेज़ गेंदबाज़ों के लिए कोहली को थोड़ी माथापच्ची करनी होगी। क्योंकि इशांत, बुमराह और मोहम्मद शमी ने एडिलेड में बेहतरीन प्रदर्शन किया था। हालांकि भुवनेश्वर कुमार और उमेश यादव की वापसी जरुर हुई है, लेकिन लगता है कि कोहली एडिलेड में खेले तीनों तेज़ गेंदबाज़ों के साथ ही मैदान पर उतरेंगे। 

टीम इंडिया है सीरीज़ में आगे

चार टेस्ट मैच की इस सीरीज़ में टीम इंडिया 1-0 से आगे है। भारत ने एडिलेड टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया को 31 रन से मात देकर सीरीज़ में ये बढ़त हासिल की थी। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 

Posted By: Pradeep Sehgal

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस