Move to Jagran APP

Ind vs Aus: रोहित शर्मा की जगह इस बल्लेबाज को टेस्ट टीम में मिल सकती है जगह! ऑस्ट्रेलिया में हैं मौजूद

Ind vs Aus रोहित शर्मा अभी पूरी तरह से फिट नहीं हुए हैं ऐसे में खबरों के मुताबिक उनका ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में हिस्सा लेना शायद मुश्किल है। अब टीम मैनेजमेंट चाहती है कि रोहित शर्मा की जगह टेस्ट टीम में इस बल्लेबाज को रिप्लेस किया जाए।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Tue, 24 Nov 2020 02:07 PM (IST)Updated: Tue, 24 Nov 2020 02:07 PM (IST)
Ind vs Aus: रोहित शर्मा की जगह इस बल्लेबाज को टेस्ट टीम में मिल सकती है जगह! ऑस्ट्रेलिया में हैं मौजूद
भारतीय क्रिकेट टीम के बल्लेबाज श्रेयस अय्यर (एपी फोटो)

नई दिल्ली, जेएनएन। विराट कोहली की गैर मौजूदगी में भारतीय टेस्ट टीम कमजोर हो जाएगी और इसमें कोई शक नहीं है। हालांकि पहले ये कहा जा रहा था कि अगर विराट पहला टेस्ट मैच खेलकर भारत वापस भी चले गए तो टीम में रोहित शर्मा रहेंगे जिससे भारतीय बल्लेबाजी पर ज्यादा फर्क नहीं पड़ेगा, लेकिन रिपोर्ट के मुताबिक अब रोहित शर्मा पहले दो टेस्ट मैचों में हिस्सा नहीं ले पाएंगे, हालांकि आखिरी के दो टेस्ट में वो खेलेंगे या नहीं ये भी साफ नहीं है। 

loksabha election banner

रोहित शर्मा का टेस्ट टीम के साथ नहीं जुड़ पाना भारत के लिए बड़ा झटका है क्योंकि उन्हें ऑस्ट्रेलियाई धरती पर खेलने का अनुभव है साथ ही वो अगर टीम में होते तो विराट की गैरमौजूदगी में अजिंक्य रहाणे को भी उनसे सलाह मिल सकती थी जो टीम के लिए फायदेमंद होता। अब बीसीसीआइ के सूत्र के मुताबिक रोहित शर्मा और इशांत शर्मा दोनों ही पहले दो मैचों के लिए टेस्ट टीम का हिस्सा नहीं बन पाएंगे तो दूसरी तरफ टीम मैनेजमेंट अब रोहित शर्मा के कवर के तौर पर टेस्ट टीम में श्रेयस अय्यर को जगह दे सकता है। श्रेयस इस समय टीम इंडिया के साथ वहीं हैं और वो वनडे व टी20 टीम का हिस्सा हैं। 

25 साल के श्रेयस अय्यर ने अब तक भारतीय टीम के लिए कोई भी टेस्ट मैच नहीं खेला है। अगर उन्हें ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट टीम में जगह मिलती है और वो किसी टेस्ट मैच के लिए अंतिम ग्यारह में जगह बनाने में कामयाब रहते हैं तो वो भारत के लिए टेस्ट डेब्यू करेंगे। श्रेयस के वनडे करियर की बात करें तो उन्होंने 18 वनडे मैचों में 49.86 की औसत से 748 रन बनाए हैं जिसमें एक शतक और 8 अर्धशतक शामिल हैं। 

वहीं दूसरी तरफ श्रेयस अय्यर ने 22 टी20 इंटरनेशनल मैचों में 27.80 की औसत से 417 रन बनाए हैं जिसमें 2 अर्धशतक शामिल हैं। श्रेयस अय्यर ने ऑस्ट्रेलिया दौरे पर जाने से पहले यूएई में खेले गए आइपीएल 2020 में हिस्सा लिया था जहां उन्होंने दिल्ली कैपिटल्स टीम की कप्तानी की थी और ये टीम पहला बार इस लीग के फाइनल में पहुंची थी। हालांकि फाइनल मैच में मुंबई के हाथों दिल्ली की टीम को हार मिली थी और वो चैंपियन बनने से चूक गई। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.