नई दिल्ली, पीटीआइ। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी-20 सीरीज की शुरुआत भले ही बुधवार से हो रही हो लेकिन भारतीय टीम प्रबंधन ने बल्लेबाजी कोच संजय बांगर को सिडनी भेज दिया है जिससे कि टेस्ट विशेषज्ञों की पांच दिवसीय प्रारूप की तैयारी में मदद की जा सके।

टेस्ट सीरीज की शुरुआत छह दिसंबर से होगी। भारतीय टीम अपना पहला टी-20 मैच बुधवार को ब्रिसबेन में खेलेगी लेकिन बांगर पृथ्वी शॉ, हनुमा विहारी जैसे खिलाड़ियों की मदद करेंगे जो अगले पांच दिन सिडनी में नेट सत्र में हिस्सा लेंगे।

एक अधिकारी ने बताया कि बल्लेबाजी कोच बांगर थ्रोडाउन विशेषज्ञ नुवान के साथ सिडनी पहुंच चुके हैं। न्यूजीलैंड से टेस्ट विशेषज्ञ खिलाड़ी भी वहां पहुंच चुके हैं जो 28 नवंबर से होने वाले प्रथम श्रेणी मैच से पूर्व बांगर के मार्गदर्शन में ट्रेनिंग करेंगे। यह फैसला मुख्य रूप से इसलिए किया गया क्योंकि जो खिलाड़ी टी-20 में हिस्सा नहीं ले रहे उनमें एक किशोर सलामी बल्लेबाज (पृथ्वी) और एक मध्यक्रम का युवा बल्लेबाज (हनुमा विहारी) है।

पृथ्वी और हनुमा दोनों पहली बार ऑस्ट्रेलिया दौरे पर गए हैं। 25 नवंबर तक वे बांगर के मार्गदर्शन में अजिंक्य रहाणे, मुरली विजय और पार्थिव पटेल के साथ ट्रेनिंग करेंगे। टी-20 टीम के साथ मुख्य कोच रवि शास्त्री के अलावा विराट और रोहित जैसे सीनियर भी हैं। ऐसे में बेहतर यही है कि संजय ऑस्ट्रेलियाई हालात की अपनी समझ के साथ पहली बार दौरे पर गए खिलाड़ियों की मदद करें। मोहम्मद शमी और इशांत की तेज गेंदबाजी जोड़ी के कुछ दिनों में वहां पहुंचने की उम्मीद है।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Posted By: Pradeep Sehgal

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस