Move to Jagran APP

Ind vs AUS: हो गया तय, पहले टेस्ट में ये खिलाड़ी खेलेगा पृथ्वी शॉ की जगह!

Ind vs Aus: टेस्ट सीरीज़ का पहला मैच छह दिसंबर से एडिलेड में खेला जाएगा।

By Pradeep SehgalEdited By: Published: Sat, 01 Dec 2018 11:21 AM (IST)Updated: Sat, 01 Dec 2018 10:00 PM (IST)
Ind vs AUS: हो गया तय, पहले टेस्ट में ये खिलाड़ी खेलेगा पृथ्वी शॉ की जगह!
Ind vs AUS: हो गया तय, पहले टेस्ट में ये खिलाड़ी खेलेगा पृथ्वी शॉ की जगह!

नई दिल्ली, जेएनएन। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पहला टेस्ट मैच छह दिसंबर से एडिलेड में खेला जाएगा। भारत के युवा ओपनिंग बल्लेबाज़ पृथ्वी शॉ पहले टेस्ट मैच से बाहर हो गए हैं। शॉ के बाहर होने के बाद इस बात को लेकर सस्पेंस बना हुआ था कि पहले टेस्ट मैच में ओपनिंग कौन दो बल्लेबाज़ करेंगे, लेकिन अब इस बात को लेकर सस्पेंस खत्म हो गया है। पहले टेस्ट मैच में भारत के लिए ओपनिंग मुरली विजय और लोकेश राहुल कर सकते हैं।

loksabha election banner

ये है वजह

आप सोचेंगे कि लोकेश राहुल तो खराब फॉर्म से जुझ रहे हैं फिर उन्हें पहले टेस्ट मैच में मौका क्यों दिया जाना चाहिए? इस बात का जवाब ये है कि राहुल का बल्ला अब बोलने लगा है। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया इलेवन (सीए XI) के खिलाफ अभ्यास मैच के चौथे दिन राहुल ने शानदार अर्धशतक जड़कर पृथ्वी शॉ के बाहर होने के बाद पहले टेस्ट के लिए अपनी जगह पक्की कर ली। वहीं दूसरी तरफ पहली पारी में मौका न मिलने के बाद दूसरी पारी में बल्लेबाज़ी करते हुए मुरली विजय ने भी दमदार शतक जड़ा।

ऐसी रही लोकेश राहुल की पारी

अभ्यास मैच की दूसरी पारी में लोकेश राहुल ने अपनी खराब फॉर्म को पीछे छोड़ते हुए 98 गेंदों पर 62 रन की पारी खेली। इस पारी के दौरान उन्होंने 8 चौके और एक छक्का भी लगाया। आपको बता दें कि इसी अभ्यास मैच की पहली पारी में राहुल नाकाम रहे थे और वो सिर्फ 03 रन बनाकर आउट हो गए थे। इस फ्लॉप शो के बाद उन्हें काफी आलोचनाओं का भी सामना करना पड़ा था।

(देखें वीडियो, राहुल ने दूसरी पारी में ऐसा जड़ा अर्धशतक)

विजय ने भी ठोका शतक

अभ्यास मैच की पहली पारी में मौका न मिलने के बाद दूसरी पारी में मुरली विजय मैदान पर उतरे। उन्होंने मैदान पर उतरते ही अपना रंग दिखाना शुरू कर दिया। विजय ने क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया इलेवन के खिलाफ शतक जमाकर पहले टेस्ट मैच के लिए अपनी जगह पक्की कर ली। मुरली विजय इस मैच में 132 गेंदों पर 129 रन बनाकर आउट हुए।

(देखें वीडियो, विजय ने ऐसे जड़ा अर्धशतक)

ड्रॉ रहा अभ्यास मैच

इस अभ्यास मैच में भारत ने पहले बल्लेबाज़ी करते हुए पहली पारी में 358 रन बनाए थे। इसके जवाब में सीए XI की पहली पारी में 544 रन पर सिमटी। दूसरी पारी में भारत ने 02 विकेट के नुकसान पर 211 रन बनाए मुरली विजय 129 और लोकेश राहुल 62 रन बनाकर आउट हुए जबकि हनुमा विहारी 15 रन बनाकर नाबाद रहे। विजय के आउट होते ही इस अभ्यास मैच को ड्रॉ करार दे दिया गया।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.