एडिलेड, प्रेट्र। Ind vs Aus test series 2020: ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच पहला डे-नाइट टेस्ट मैच 17 दिसंबर से एडिलेड में खेला जाना है। मैच से पहले कोरोना के बढ़ते मामलों की वजह से दक्षिण ऑस्ट्रेलिया में छह दिन का लॉकडाउन लगा दिया गया है। राज्य के शीर्ष मेडिकल ऑफिसर ने लॉकडाउन को क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) के लिए फायदेमंद बताया है। उनके मुताबिक, लॉकडाउन की वजह से डे-नाइट टेस्ट के एडिलेड में होने की संभावना बढ़ गई है।

कोरोना के मामलों में अचानक आई बढ़ोतरी को देखते हुए दक्षिण ऑस्ट्रेलिया की सीमाएं सील कर दी गई हैं। वहां फिलहाल कोरोना के 551 मामलों की पुष्टि हो चुकी है। टिम पेन समेत कई क्रिकेटरों को हाल ही में न्यू साउथ वेल्स से एयर लिफ्ट किया गया था। एक क्रिकेट वेबसाइट के मुताबिक, ऑस्ट्रेलियाई टेस्ट कप्तान टिम पेन, मैथ्यू वेड, मार्नस लाबुशाने, जो ब‌र्न्स, माइकल नेसेर, मिशेल स्वेप्सन, कैमरन ग्रीन, ट्रैविस हेड और केन रिचर्डसन जैसे खिलाड़ियों को एयर लिफ्ट किया गया। इन सभी खिलाड़ियों को न्यू साउथ वेल्स से शिफ्ट किया गया।

दक्षिण ऑस्ट्रेलिया की मुख्य जन स्वास्थ्य अधिकारी निकोला स्पुरियर ने प्रेस कांफ्रेंस के दौरान मैच की गारंटी से इन्कार करते हुए कहा कि मैं आपको स्पष्ट रूप से तो नहीं बता सकती, लेकिन हम अभी जो कुछ भी कर रहे हैं, उससे हम ऐसी स्थिति में पहुंच जाएंगे, जहां से हम एक क्रिकेट मैच आयोजित करा सकते हैं। लॉकडाउन से हमें सामान्य जिंदगी में वापस पहुंचने में मदद मिलेगी। इससे पहले बोर्ड ने कहा था कि वे एडिलेड में भारत के खिलाफ गुलाबी गेंद से टेस्ट मैच कराने को लेकर प्रतिबद्ध हैं। 17 दिसंबर को होने वाला ये मैच भारत का दूसरा डे-नाइट टेस्ट मैच होगा। सीए ने कहा था कि वे स्थिति पर नजर बनाए हुए हैं और उम्मीद करते हैं कि ऑस्ट्रेलिया एक सुरक्षित सीरीज की मेजबानी करेगा। आपको बता दें कि विराट कोहली कंगारू टीम के खिलाफ सिर्फ एक ही टेस्ट मैच में हिस्सा लेंगे। 

Aus-vs-Ind

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस