एडिलेड, जेएनएन। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वनडे सीरीज़ खेली जा रही है। फिलहाल ये सीरीज़ 1-1 की बराबरी पर है। ऐसे में मेलबर्न में होने वाला तीसरा और आखिरी वनडे सीरीज़ का निर्णायक मुकाबला हो गया है। मेलबर्न में 18 जनवरी को होने वाले आखिरी वनडे मैच से पहले ऑस्ट्रेलिया के धुरंधर खिलाड़ी ग्लेन मैक्सवेल ने कुछ खिलाड़ियों के स्टाइल को कॉपी किया। उऩ्होंने धौनी के खास हेलीकॉप्टर शॉट को भी कॉपी करने की कोशिश की।

मैक्सवेल ने धौनी का स्टाइल किया कॉपी

एडिलेड में मिली छह विकेट से हार के बाद ऑस्ट्रेलिया के इस तेज़ तर्रार बल्लेबाज़ ने रिकी पॉंटिंग, मार्क वॉ, केविन पीटरसन और एम एस धौनी सरीखे खिलाड़ियों के शॉट्स को कॉपी करने की कोशिश की। मैक्सवेल ने सबसे पहले रिकी पॉंटिंग के शॉट को कॉपी किया।

मैक्सवेल ने रिकी पॉंटिंग के पुल शॉट, एबी डिविलियर्स के लैप या रैम्प शॉट, केविन पीटरसन के स्विच हिट / रिवर्स स्वीप जैसे कुछ दिग्गज खिलाड़ियों के स्ट्रोक्स को कॉपी किया। भारतीय खिलाड़ियों में उन्होंने धौनी के हेलीकॉप्टर शॉट को भी कॉपी किया।

30 वर्षीय मैक्सवेल को एक मैच याद आया जिसमें उन्होंने भारतीय दिग्गज धौनी का एक कैच ड्रॉप किया था। अगली ही गेंद पर, धौनी ने अपने स्टाइलिश हेलीकॉप्टर शॉट से फॉकनर की गेंद को मैदान के बाहर फेंक दिया था मैक्सवेल को अभी तक ये भी याद है कि वो छक्का 115 मीटर का था।

ऐसा रहा है मैक्सवेल का प्रदर्शन

मैक्सवेल मौजूदा वनडे सीरीज़ के दो मैचों में 140.47 की स्ट्राइक रेट के साथ 59 रन बना चुके हैं। सिडनी में खेले गए पहले मैच में वो 11 रन बनाकर नाबाद रहे थे। इस मैच को ऑस्ट्रेलिया ने 34 रन से जीता था। एडिलेड में खेले गए दूसरे मैच में मैक्सवेल ने 37 गेंदों पर 48 रन की पारी खेली थी। इस दौरान उन्होंने पांच चौके और एक शानदार छक्का भी लगाया था। हालांकि इस मैच में ऑस्ट्रेलिया को छह विकेट से हार का सामना करना पड़ा था।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 

Posted By: Pradeep Sehgal

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप