Move to Jagran APP

Ind vs Aus: जीत की पटरी पर लौटने को बेताब है ऑस्ट्रेलिया, 33 साल बाद आजमाया ये टोटका

Ind vs Aus: वनडे सीरीज़ का आगाज़ 12 जनवरी को खेले जाने वाले पहले वनडे मैच से होगा। तीन वनडे मैच की सीरीज़ का पहला मैच सिडनी में खेला जाएगा।

By Pradeep SehgalEdited By: Published: Thu, 10 Jan 2019 03:25 PM (IST)Updated: Thu, 10 Jan 2019 10:02 PM (IST)
Ind vs Aus: जीत की पटरी पर लौटने को बेताब है ऑस्ट्रेलिया, 33 साल बाद आजमाया ये टोटका
Ind vs Aus: जीत की पटरी पर लौटने को बेताब है ऑस्ट्रेलिया, 33 साल बाद आजमाया ये टोटका

नई दिल्ली, जेएनएन। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जाने वाली वनडे सीरीज़ बेहद खास होने वाली है। इस सीरीज़ में ऑस्ट्रेलियाई टीम 1986 की पुरानी जर्सी में नज़र आने वाली है। इस सीरीज़ का आगाज़ 12 जनवरी को खेले जाने वाले पहले वनडे मैच से होगा। तीन वनडे मैच की सीरीज़ का पहला मैच सिडनी में खेला जाएगा।

loksabha election banner

इसलिए खास है ये नई जर्सी

ऑस्ट्रेलियाई टीम ने इस आगामी सीरीज़ के लिए फोटोशूट करवाया तो इस जर्सी को देख सभी हैरान रह गए। इस तरह की जर्सी ऑस्ट्रेलियाई टीम ने 33 साल पहले भारत के खिलाफ खेली गई सीरीज़ में पहनी थी।

ऑस्ट्रेलिया ने अपनाया ये टोटका!

33 साल पहले जब ऑस्ट्रेलिया ने इस तरह की जर्सी पहनी थी उसके बाद वो 1987 में पहली बार विश्व विजेता बनी थी। इसके बाद से ही ऑस्ट्रेलियाई टीम विश्व क्रिकेट में लगातार अच्छा प्रदर्शन करती रही। एक से बढ़कर एक खिलाड़ी इस टीम से जुड़ते रहे और अपने प्रदर्शन से ऑस्ट्रेलियाई टीम को बुलंदियों तक पहुंचाते रहे, लेकिन पिछले एक साल से इस टीम के प्रदर्शन में गिरावट देखने को मिली है। हालांकि इसका एक बहुत बड़ा कारण स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर पर गेंद से छेड़छाड़ करने के चलते लगा बैन भी है। लेकिन इस साल विश्व कप भी खेला जाना है तो कहीं ऐसा तो नहीं है कि अपने खराब प्रदर्शन से निराश होकर क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने फिर एक बार इस जर्सी का टोटका आजमाया है ताकि उनकी टीम के प्रदर्शन में निखार आ सके।

आप देखिए ऑस्ट्रेलियाई टीम की वो पुरानी जर्सी जिसे पहनकर 1980 के दशक में ऑस्ट्रेलियाई टीम मैदान पर उतरा करती थी। भारत के खिलाफ सीरीज़ के लिए जो जर्सी तैयार की गई है। वो ठीक उस जर्सी जैसी ही है जैसी ऑस्ट्रेलियाई टीम 1980 के दशक में पहना करती थी।

1986 में भारत के खिलाफ खेली गई सीरीज़ में पहली बार ऑस्ट्रेलिया ने ये जर्सी पहनी थी। उस सीरीज़ में ऑस्ट्रेलिया के कप्तान एलन बॉर्डर थे। 1986 में जब वो सीरीज़ खेली गई थी तब ऑस्ट्रेलियाई टीम के तेज़ गेदबाज़ पीटर सिडल जो इस सीरीज़ के लिए चुने गए हैं, वो एक साल के थे। सिडल ने इस जर्सी को पहनने के बाद कहा कि वो इस जर्सी को पहनकर खेलने को लेकर काफी उत्साहित हैं। पीटर सिडल ने ऑस्ट्रेलिया के लिए आखिरी वनडे मैच नवंबर 2010 में खेला था, लेकिन हाल के समय में सफेद गेंद से इस खिलाड़ी का प्रदर्शन बेहद शानदार रहा है और यही वजह है कि उन्हें इस सीरीज़ के लिए टीम में चुना गया है।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.