Move to Jagran APP

आइसीसी की टेस्ट रैंकिंग में विराट अपने स्थान पर मौजूद, अश्विन नीचे फिसले

आइसीसीकी की ताजा टेस्ट रैंकिंग में भारतीय बल्लेबाज विराट कोहली दूसरे और चेतेश्वर पुजारा छठे नंबर पर बरकरार हैं।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Tue, 06 Mar 2018 03:30 PM (IST)Updated: Tue, 06 Mar 2018 07:44 PM (IST)
आइसीसी की टेस्ट रैंकिंग में विराट अपने स्थान पर मौजूद, अश्विन नीचे फिसले
आइसीसी की टेस्ट रैंकिंग में विराट अपने स्थान पर मौजूद, अश्विन नीचे फिसले

दुबई। आइसीसीकी की ताजा टेस्ट रैंकिंग में भारतीय बल्लेबाज विराट कोहली दूसरे और चेतेश्वर पुजारा छठे नंबर पर बरकरार हैं जबकि भारतीय क्रिकेट टीम के ऑफ स्पिनर आर. अश्विन छठे स्थान पर फिसल गए हैं। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ डरबन टेस्ट में मैन ऑफ द मैच रहे मिचेल स्टार्क अपने करियर की बेस्ट टेस्ट रैंकिंग पर पहुंच गए हैं। स्टार्क गेंदबाजों की रैंकिंग में पांचवें नंबर पर आ गए हैं। स्टार्क ने द. अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में 109 रन देकर 9 विकेट लिए थे। 

loksabha election banner

 ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज शॉन मार्श अपने करियर की बेस्ट रैंकिंग यानी 16वें नंबर पर आ गए हैं। वहीं मिचेल मार्श बल्लेबाजी रैंकिंग 56वें स्थान से 43वें नंबर पर आ गए हैं जबकि गेंदबाजी रैंकिंग में वो 58वें स्थान पर आ गए हैं। श्रीलंका के बल्लेबाज मार्करम ने पहले टेस्ट मैच की दोनों पारियों में 32 और 143 रन की पारी के दम पर 28 स्थानों का छलांग लगाते हुए अपने करियर की बेस्ट रैंकिंग यानी 19वें स्थान पर पहुंच गए हैं। 

 दक्षिण अफ्रीकी बल्लेाज एबी डीविलियर्स ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहली पारी में 71 रन की नाबाद पारी खेली थी लेकिन इसका उन्हें कोई फायदा नहीं हुआ और वो 12वें नंबर पर हैं। डी कॉक ने पहले टेस्ट मैच में 20  और 83 रन की पारी खेली थी जिसका उन्हें फायदा हुआ और वो 22वें नंबर पर आ गए हैं। गेंदबाजों की रैंकिंग में    केशव महाराज ने ऑस्ट्रलिया के खिलाफ पहले टेस्ट में नौ विकेट लिए थे जिसका उन्हें रैंकिंग में फायदा मिला और वो 18 वें नंबर पर पहुंच गए हैं। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.