Move to Jagran APP

अपने डेब्यू विश्व कप में ही पाकिस्तान के इस 23 वर्षीय बल्लेबाज ने लॉर्ड्स में लगाया शतक, रचा नया इतिहास

World Cup 2019 इमाम उल हक अपने डेब्यू वर्ल्ड कप में बांग्लादेश के खिलाफ शतक लगाने में कामयाब रहे।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Fri, 05 Jul 2019 05:50 PM (IST)Updated: Fri, 05 Jul 2019 09:48 PM (IST)
अपने डेब्यू विश्व कप में ही पाकिस्तान के इस 23 वर्षीय बल्लेबाज ने लॉर्ड्स में लगाया शतक, रचा नया इतिहास
अपने डेब्यू विश्व कप में ही पाकिस्तान के इस 23 वर्षीय बल्लेबाज ने लॉर्ड्स में लगाया शतक, रचा नया इतिहास

 नई दिल्ली, जेएनएन। Pakistan vs Bangladesh ICC cricket world cup 2019: पाकिस्तान के ओपनर बल्लेबाज बाबर आजम के लिए वर्ल्ड कप के शुरुआती मैच ज्यादा अच्छे नहीं रहे, लेकिन आखिरी लीग मुकाबले में उन्होंने दिखा दिया कि वो क्या कर सकते हैं। बांग्लादेश के विरुद्ध बेहद अहम मैच में उन्होंने सेंचुरी लगाई जो उनके डेब्यू विश्व कप में पहला शतक है। अपने पहले ही विश्व कप में लॉर्ड्स में शतक लगाने वाले वो पाकिस्तान के पहले बल्लेबाज हैं। इसके अलावा पाकिस्तान की तरफ से अपने पहले ही विश्व कप में शतक लगाने वाले वो पहले सबसे युवा बल्लेबाज हैं। 

loksabha election banner

23 वर्ष की उम्र में विश्व कप में लगाया शतक

इमाम उल हक ने 23 वर्ष की उम्र में अपना पहला विश्व कप टूर्नामेंट खेला और उन्होंने अपने डेब्यू वर्ल्ड कप टूर्नामेंट में शतक लगाने में सफल रहे। ये उनके वनडे करियर का 7वां शतक था। इमाम ने बांग्लादेश के खिलाफ अपना शतक पूरा करने के लिए 99 गेंदों का सामना किया। इस विश्व कप में पाकिस्तान की तरफ से वो शतक लगाने वाले दूसरे बल्लेबाज हैं। उनसे पहले बाबर आजम ने शतक लगाया था। बांग्लादेश के खिलाफ इमाम ने 100 गेंदों पर 100 रन की पारी खेली और हिट विकेट आउट हो गए। अपनी पारी में इमाम ने सात चौके लगाए और उनका स्ट्राइक रेट 100.00 का रहा। 

विश्व कप 2019 में इमाम का सफर

इमाम उल हक ने इस विश्व कप में पाकिस्तान के लिए आठ मैच खेले जिसमें उन्होंने 38.12 की औसत से 305 रन बनाए। इमाम के बल्ले से इस विश्व कप में एक शतक और एक अर्धशतक निकला। उनकी बेस्ट पारी 100 रन की रही। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.