नई दिल्ली, जेएनएन। MS Dhoni ने अपने करियर में कई युवा क्रिकेटरों को मौका दिया और बैक करते हुए उन्हें एक बेहतरीन क्रिकेटर बनने में बड़ी भूमिका निभाई। वो युवा खिलाड़ियों को मुश्किल स्थिति में मौका देते और फील्ड पर उसका बेस्ट प्रदर्शन करने के लिए प्रेरित भी करते हैं। एक अच्छे लीडर में ये गुण होते हैं और धौनी में ये गुण मौजूद हैं। अब टीम इंडिया के पूर्व कप्तान व सीएसके के कप्तान धौनी के बारे में एस बद्रीनाथ ने बताया कि वो किस तरह के लीडर हैं। 

एक अंग्रेजी अखबार से बात करते हुए बद्रीनाथ ने बताया कि अगर माही को लगता है कि इस खिलाड़ी में प्रतिभा है और जिन पर वो विश्वास करते हैं उन्हें जमकर सपोर्ट करते हैं। पर वहीं अगर उन्हें लगता है कि इस खिलाड़ी में प्रतिभा नहीं है तो फिर भगवान भी उसे लेकर धौनी की सोच के बदल नहीं सकते। बद्रीनाथ धौनी के लिए आइपीएल में सीएसके के लिए खेल चुके हैं। 

बद्रीनाथ ने कहा कि धौनी को हमेशा लगता है कि भूमिकाएं बहुत अहम हैं और ज्यादातर मौकों पर मेरी भूमिका टीम को मुश्किल परिस्थिति से बाहर निकालना था। मेरी भूमिका टीम में मध्यक्रम में था। धौनी की सबसे बड़ी ताकत ये है कि वो खिलाड़ी को अतिरिक्त मौका देते हैं। अगर धौनी को विश्वास है कि बद्री अच्छा है तो है। अगर उन्हें लगता है कि ये सही है तो फिर वो इसे फॉलो करते है। मैं उसे मौका दूंगा और उसे खुद को साबित दो। वहीं उन्हें लगा का आप सही नहीं हो तो फिर भगवान भी आपकी मदद नहीं कर सकते। वो अपनी सोच पर काम करते हैं और उनके लिए किसी दूसरे की बात मायने नहीं रखती। 

टीम का माहौल के बारे में बात करते हुए बद्रीनाथ ने कहा कि हम चाहे कैसा भी प्रदर्शन करें मालिक हमसे सामान्य बर्ताव करते थे इसके अलावा टीम का माहौल शानदार था। टीम मालिक ऐसा बर्ताव करते जैसे कि हम एक चैंपियन टीम हैं। 

Posted By: Sanjay Savern

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस