नई दिल्ली, जेएनएन। टीम इंडिया के पूर्व दिग्गज कप्तान और मौजूदा राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (NCA) के मुखिया राहुल द्रविड़ को क्रिकेट की दीवार कहा जाता है। टेस्ट क्रिकेट के साथ अंतरराष्ट्रीय वनडे क्रिकेट में राहुल द्रविड़ के अहम योगदान के लिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आइसीसी) ने उन्हें हॉल ऑफ फेम की उपाधि से सम्मानित किया था। राहुल द्रविड़ का नाम आइसीसी की आधिकारिक वेबसाइट पर हॉल ऑफ की लिस्ट में शामिल है।

आइसीसी की हॉल ऑफ फेम वाले सेक्शन में आइसीसी से एक बड़ी गलती हुई है। हालांकि, बाद में इस गलती को आइसीसी ने सही कर दिया है। दरअसल, खेल की सर्वोच्च संस्था ने अपनी वेबसाइट पर हॉल ऑफ फेम की सूची में भारत के पूर्व कप्तान राहुल द्रविड़ को बायें हाथ का बल्लेबाज बताया। आइसीसी की वेबसाइट पर राहुल द्रविड़ के नाम के सामने लिखा, 'बल्लेबाजी : बायें हाथ।' इस बात को लेकर सोशल मीडिया पर काफी खलबली मची है।

हॉल ऑफ फेम पाने वाले पांचवें भारतीय

गौरतलब है कि राहुल द्रविड़ को पिछले साल हॉल ऑफ फेम में शामिल किया गया था। वह इस सूची में शामिल होने वाले पांचवें भारतीय बने थे। सुनील गावस्कर ने पिछले साल तिरुवनंतपुरम में भारत और वेस्टइंडीज के बीच खेले गए पांचवें मैच से पहले कैप देकर यह सम्मान दिया था। उनके साथ ऑस्ट्रेलिया को दो बार विश्व विजेता बनाने वाले कप्तान रिकी पोंटिंग और इंग्लैंड की महिला खिलाड़ी क्लारे टेलर को भी जुलाई में आइसीसी हॉल ऑफ फेम में जगह मिली थी।

आइसीसी से हुई इस बड़ी चूक के बारे में जब राहुल द्रविड़ के फैंस को पता चला तो उन्होंने आइसीसी को लताड़ लगा दी। इसके बाद आइसीसी ने इस गलती को सही किया और फिर से राहुल द्रविड़ के नाम के सामने दाएं हाथ का बल्लेबाज लिखा। आपको बता दें, राहुल द्रविड़ ने टेस्ट और वनडे क्रिकेट में कुल 48 शतक लगाए हैं। राहुल द्रविड़ ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 24 हजार से ज्यादा रन बनाए हैं। राहुल द्रविड़ के नाम क्रिकेट की पिच पर सबसे ज्यादा समय बिताने का रिकॉर्ड दर्ज है।

Posted By: Vikash Gaur

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप