बर्मिंघम, पीटीआई। ICC World Cup 2019: विराट कोहली की टीम इंडिया को उस वक्त बड़ा झटका लगा जब शिखर धवन के बाद टीम का एक और अहम खिलाड़ी वर्ल्ड कप से बाहर हो गया। ऑलराउंडर विजय शंकर पैर के अंगूठे में चोट की वजह से वर्ल्ड कप से बाहर हो गए हैं। उनकी जगह मयंक अग्रवाल को शामिल किया जा सकता है।

कर्नाटक के ओपनर बल्लेबाज 28 साल के मंयक अग्रवाल ने पिछले साल ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट टीम में डेब्यू किया था। हालांकि उन्होंने अभी तक भारत के लिए एक भी वनडे नहीं खेला है। 

बीसीसीआई के सीनियर अधिकारी ने बताया, " प्रैक्टिस सेशन के दौरान जसप्रीत बुमराह की गेंद बल्लेबाजी कर रहे विजय शंकर के पैर के अंगूठे पर जा लगी थी। जिसके बाद वह इंग्लैंड के खिलाफ मैच में टीम में शामिल नहीं हो पाए थे। उनकी चोट गंभीर है इसलिए अब वह टूर्नामेंट का हिस्सा नहीं बन पाएंगे। अब विजय घर लौट रहे हैं।" 

इसलिए मयंक अग्रवाल हो सकते हैं शामिल
सीनियर अधिकारी ने यह भी बताया कि भारतीय मैनेजमेंट विजय शंकर की जगह मयंक अग्रवाल को शामिल कर सकती है। अगर अगले दो मैचों में नं-4 पर रिषभ पंत कुछ खास परफॉर्म नहीं कर पाते हैं तो ऐसे में मयंक ओपनिंग कर सकते हैं और फिर केएल राहुल दोबारा नं-4 पर बल्लेबाजी कर सकेंगे। 

शिखर धवन भी हो चुके हैं बाहर
विजय शंकर से पहले धवन भी अंगूठे में फ्रैक्चर की वजह से वर्ल्ड कप से बाहर हो गए। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच के दौरान पैट कमिंस की गेंद सीधे धवन के अंगूठे पर जा लगी। हालांकि, धवन ने उस मैच में बल्लेबाजी की और शतक जड़ा लेकिन उसके बाद वह टीम का हिस्सा नहीं बन पाए।

उम्मीद है कि अग्रवाल के नाम को आईसीसी की टूर्नामेंट तकनीकी समिति द्वारा अनुमति मिल जाएगी और खिलाड़ी जल्द से जल्द इंग्लैंड पहुंच सकेगा। भारतीय टीम ने रविवार को इंग्लैंड के खिलाफ अपना पिछला मैच 31 रनों से गंवा दिया। वहीं, उसे अगला मुकाबला बांग्लादेश के खिलाफ मंगलवार को खेलना है।

Aus-vs-Ind

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस