Move to Jagran APP

U19 World Cup 2020: भारत और पाकिस्तान के बीच हो सकता है विश्व कप सेमीफाइनल

भारतीय क्रिकेट टीम ने अंडर 19 विश्व कप सेमी फाइनल में जगह बना ली है। पाकिस्तान की टीम अगर क्वार्टर फाइनल में जीती तो उसका सामना भारत से हो सकता है।

By Viplove KumarEdited By: Published: Wed, 29 Jan 2020 12:00 AM (IST)Updated: Wed, 29 Jan 2020 09:00 AM (IST)
U19 World Cup 2020: भारत और पाकिस्तान के बीच हो सकता है विश्व कप सेमीफाइनल
U19 World Cup 2020: भारत और पाकिस्तान के बीच हो सकता है विश्व कप सेमीफाइनल

नई दिल्ली, जेएनएन। भारतीय क्रिकेट टीम ने शानदार खेल दिखाते हुए ऑस्ट्रेलिया को रौंदते हुए अंडर 19 विश्व कप के सेमीफाइनल में जगह पक्की कर ली है। टूर्नामेंट के पहले क्वार्टर फाइनल में टीम इंडिया ने दमदार वापसी करते हुए ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 74 रन की जीत दर्ज की। अब भारतीय टीम सेमीफाइनल में जगह बनाने वाली पहली टीम बन गई है। टीम इंडिया का सामना सेमीफाइनल में मैदान के धुर विरोधी पाकिस्तान के साथ हो सकता है।

loksabha election banner

मंगलवार को भारत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ क्वार्टर फाइनल में जीत हासिल करते ही 9वीं बार टूर्नामेंट के सेमी फाइनल में जगह पक्की कर ली। टॉस हारने के बाद बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया की शुरुआत अच्छी नहीं रही थी और 114 रन पर 5 विकेट गंवा दिए थे।

अथर्व अनकोलेकर ने अर्धशतकीय पारी खेलकर टीम को 233 रन तक पहुंचाया। ओपनर यशस्वी जयसवाल ने भी 62 रन की पारी खेली। भारत ने 50 ओवर में 9 विकेट पर 233 रन बनाया। छोटे स्कोर का बचाव करने उतरे भारत के लिए कार्तिक त्यागी लगातार तीन विकेट लेकर कंगारू टीम की कमर तोड़ दी। 68 रन पर 5 विकेट गंवाने के बाद सैम ने ऑस्ट्रेलिया को उबारा। आकाश सिंह ने 75 रन पर सैम को आउट कर भारत को सफलता दिलाई। 3 विकेट लेकर आकाश ने भारत को 74 रन से जीत दिलाई।

भारत- पाकिस्तान में सेमीफाइनल मुकाबला

पाकिस्तान की टीम को क्वार्टर फाइनल में अफगानिस्तान के साथ खेलना है। पाकिस्तान की टीम को टूर्नामेंट के चौथे क्वार्टर फाइनल में खेलना है। भारत पहला क्वार्टर फाइनल मुकाबला जीत कर सेमीफाइनल में पहुंची है। सेमीफाइनल में पहली और चौथी टीमों के बीच मुकाबला होता है। अगर पाकिस्तान ने अफगानिस्तान को हराने में कामयाबी हासिल की तो उसका सामना भारतीय टीम के साथ होगा। 

दूसरा क्वार्टर फाइनल मैच न्यूजीलैंड और वेस्टइंडीज की टीमों के बीच खेला जाना है जबकि तीसरा क्वार्टर फाइनल बांग्लादेश और साउथ अफ्रीका की टीमों के बीच होना है।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.