Move to Jagran APP

ICC ODI WC 2023: ICC ने रिवील किया ODI World Cup 2023 का अद्भुत Logo, इस दिन से शुरू होगा महासंग्राम

ICC Reveals ODI World Cup 2023 Logo। 2 अप्रैल 2011 को एमएस धोनी ने विजयी सिक्स लगाकर भारतीय टीम को 28 साल बाद ICC वनडे विश्व कप का खिताब जिताया था। इस खास मौके पर आईसीसी ने वनडे विश्व कप 2023 का लोगो रिवील कर दिया है।

By Priyanka JoshiEdited By: Priyanka JoshiPublished: Sun, 02 Apr 2023 01:57 PM (IST)Updated: Sun, 02 Apr 2023 01:57 PM (IST)
ICC Launches ODI World Cup 2023 Logo

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। ICC Reveals ODI World Cup 2023 Logo। 2 अप्रैल 2011 को एमएस धोनी ने विजयी सिक्स लगाकर भारतीय टीम को 28 साल बाद ICC वनडे विश्व कप का खिताब जिताया था। इस खास जीत को बीते आज पूरे 12 साल हो चुके है, लेकिन आज भी इस ऐतिहासिक जीत फैंस के दिलों में बसी हुई है।

इस खास मौके पर आईसीसी ने वनडे विश्व कप 2023 के लोगो (Logo) रिवील कर दिया है। अपने ट्विटर अकाउंट पर आईसीसी ने ODI WC 2023 के लोगो की तस्वीर शेयर की है, जिसमें क्रिकेट विश्व कप को 'नवरस' के साथ विकसित किया गया है। बता दें कि भारतीय क्रिकेट टीम को इस साल वनडे विश्व कप 2023 की मेजबानी कर रही है।

ICC ने ODI World Cup 2023 के Logo को किया रिवील

दरअसल, आईसीसी ने वनडे विश्व कप 2023 ( ODI World Cup 2023) का लोगो (Logo) रिवील कर दिया है, जिसमें क्रिकेट विश्व कप को 'नवरस' के रूप में दर्शाया गया है। नवरस का क्रिकेट के संदर्भ में फिर से कल्पना की गई, विश्व कप मैच के फुल ऑन ड्रामा से लेकर फैंस की खुशी तक हर एक भावनाओं को दर्शाने के लिए अलग-अलग रंगों का उपयोग किया गया। नवरस में खुशी, ताकत, दुख, सम्मान, गर्व, बहादुरी, महिमा, आश्चर्य और जुनून, भावनाएं शामिल है, जो सभी वनडे विश्व कप के दौरान देखने को मिलती है।

इसी कड़ी में बीसीसीआई सचिव जय शाह ने साल 2011 की ऐतिहासिक जीत को याद करते हुए कहा "लंबे समय के बाद हमें वो जीत हासिल हुई थी। हालांकि, हमें उम्मीद है कि इस साल के आयोजन में नई यादें जुड़ी होंगी। BCCI ICC मेन्स क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 की मेजबानी करने और भारत और दुनिया भर में दर्शकों के लिए एक यादगार कार्यक्रम बनाने के लिए काफी एक्साइटडिड है।''

रोहित शर्मा ने वनडे विश्व कप 2023 को लेकर क्या कहा?

इसके साथ ही रोहित शर्मा ने वनडे विश्व कप 2023 को लेकर कहा,

''आईसीसी मेन्स क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 तक जाने के लिए छह महीने का समय बाकी रहता है, लेकिन उत्साह वास्तव में अभी से ही शुरू हो रहा है। घरेलू धरती पर विश्व कप खेलना हर खिलाड़ी का सपना होता है, कप्तान के रूप में और भी अधिक और मैं इसके शुरू होने का इंतजार नहीं कर सकता हूं। क्रिकेट विश्व कप में शामिल सभी लोगों के लिए एक बहुत ही खास बात है और हम सब अपना 100 प्रतिशत देंगे। अगले कुछ महीनों में सर्वश्रेष्ठ तैयारी करने के लिए हम ट्रॉफी उठाने का सबसे बड़ा मौका दे सकते हैं।''

रिपोर्ट के अनुसार, वनडे विश्व कप 2023 की शुरुआत पांच अक्टूबर से होगी और फाइनल मैच 19 नवंबर को अहमदाबाद के नरेन्द्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.