Move to Jagran APP

ICC ने तीन बड़े टू्र्नामेंट की तारीख बदली, भारत में होने वाला T20 विश्व कप भी टला

कोरोना की वजह से आईसीसी 2020 ने इसे एक साल के लिए स्थगित करने का फैसला लिया है। इसी के साथ तीन बड़े टू्र्नामेंट की तारीखों में भी बदलाव किया है।

By Viplove KumarEdited By: Published: Mon, 20 Jul 2020 09:16 PM (IST)Updated: Mon, 20 Jul 2020 09:16 PM (IST)
ICC ने तीन बड़े टू्र्नामेंट की तारीख बदली, भारत में होने वाला T20 विश्व कप भी टला
ICC ने तीन बड़े टू्र्नामेंट की तारीख बदली, भारत में होने वाला T20 विश्व कप भी टला

नई दिल्ली, जेएनएन। इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल ने सोमवार को बड़ा फैसला लेते हुए इस साल होने वाले टी20 विश्व कप को स्थगित कर दिया। टूर्नामेंट का आयोजन ऑस्ट्रेलिया में अक्टूबर-नवंबर के बीच किया जाना था। कोरोना वायरस संक्रमण फैलने की वजह से आईसीसी ने इसे एक साल के लिए स्थगित करने का फैसला लिया है। इसी के साथ तीन बड़े टू्र्नामेंट की तारीखों में भी बदलाव किया है।

loksabha election banner

ऑस्ट्रेलिया में इस साल 18 अक्टूबर से 15 नवंबर के बीच खेले जाने वाले आईसीसी टी20 विश्व कप को स्थगित कर दिया गया है। सोमवार को आईसीसी की वर्चुअल बैठक में इस बात पर अंतिम फैसला लिया गया। इससे पहले पिछली बैठक में एक - एक महीने के लिए फैसले को टाल दिया गया था। आईसीसी को कोरोना वायरस महामारी के पैदा हुए हालात में सुधार की उम्मीद थी लेकिन ऐसा नहीं हो पाया। आखिरकार इस 1 साल के लिए स्थगित करने का फैसला लिया गया।

तीन बड़े टूर्नामेंट की तारीखों में बदलाव

2020 में होने वाले आईसीसी टी20 विश्व कप अब 2021 में खेला जाएगा। इसकी मेजबानी ऑस्ट्रेलिया ही करेगा और इसे अब अक्टूबर- नवंबर में आयोजन किया जाएगा। टूर्नामेंट का फाइनल 14 नवंबर को खेला जाएगा।

भारत में खेला जाने वाला टी20 विश्व कप भी स्थगित

साल 2021 के अक्टूबर- नवंबर भारत में टी20 विश्व कप का आयोजन किया जाना था। आईसीसी ने इसे एक साल के लिए आगे बढ़ा दिया है। अब भारत में अक्टूबर- नवंबर 2022 में इस टूर्नामेंट का आयोजन होगा, फाइनल 13 नवंबर को खेला जाएगा।

वहीं 2023 में भारत में होने वाले 50-50 ओवर का विश्व कप की तारीखों में भी बदलाव किया गया है। पहले इसे 9 फरवरी से 26 मार्च के बीच खेला जाना था जिसे अब अक्टूबर- नवंबर में खेला जाएगा। यह पहला मौका होगा जब भारत को विश्व कप की मेजबानी का जिम्मा अकेले दिया गया है। इससे पहले साल 1987, 1996 और 2011 में श्रीलंका और पाकिस्तान भी भारत के साथ संयुक्त मेजबान हुआ करता था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.