नई दिल्‍ली, स्‍पोर्ट्स डेस्‍क। अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) ने मंगलवार को साल 2022 की सर्वश्रेष्‍ठ वनडे टीम की घोषणा की, जिसमें भारत के दो खिलाड़‍ियों को जगह मिली है। बाबर आजम (Babar Azam) को इस टीम का कप्‍तान बनाया गया है। भारत की तरफ से श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) और मोहम्‍मद सिराज (Mohammed Siraj) को टीम में जगह मिली है।

सिराज ने 50 ओवर प्रारूप में अपने प्रदर्शन से काफी प्रभावित किया। वहीं बाबर आजम का कप्‍तान के रूप में प्रदर्शन दमदार रहा। बता दें कि भारत के अनुभवी बल्‍लेबाजों विराट कोहली और रोहित शर्मा को इस टीम में जगह नहीं मिली। बाबर आजम पर कप्‍तानी के साथ-साथ ओपनिंग की भी जिम्‍मेदारी होगी। आजम के साथ ओपनिंग के लिए ट्रेविस हेड को रखा गया है।

वेस्‍टइंडीज के बल्‍लेबाज शाई होप को तीसरे स्‍थान की जिम्‍मेदारी सौंपी गई है जबकि नंबर-4 पर श्रेयस अय्यर ने कब्‍जा किया है। न्‍यूजीलैंड के विकेटकीपर बल्‍लेबाज टॉम लैथम को पांचवें स्‍थान के लिए उपयुक्‍त समझा गया है। जिंबाब्‍वे के ऑलराउंडर सिकंदर रजा को भी स्‍क्‍वाड में जगह मिली है।

बांग्‍लादेश के मेहदी हसन, वेस्‍टइंडीज के अल्‍जारी जोसेफ भारत के मोहम्‍मद सिराज, न्‍यूजीलैंड के ट्रेंट बोल्‍ट और ऑस्‍ट्रेलिया के एडम जंपा पर गेंदबाजी विभाग की जिम्‍मेदारी सौंपी गई है।

आईसीसी की साल 2022 के लिए वनडे टीम इस प्रकार है

बाबर आजम (कप्‍तान), ट्रेविस हेड, शाई होप, श्रेयस अय्यर, टॉम लैथम, सिकंदर रजा, मेहदी हसन, अल्‍जारी जोसेफ, मोहम्‍मद सिराज, ट्रेंट बोल्‍ट और एडम जंपा।

श्रेयस अय्यर ने 2022 में 17 मैच खेले और 55.69 की औसत से 724 रन बनाए। उन्‍होंने इस दौरान एक शतक और छह अर्धशतक भी जमाए। अय्यर ने लगातार 50 ओवर प्रारूप में प्रभावित किया और उम्‍मीद की जा रही है कि इस साल भारत में होने वाले विश्‍व कप में उन्‍हें टीम इंडिया की प्‍लेइंग 11 में जगह मिलेगी।

Edited By: Abhishek Nigam

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट