नई दिल्ली, जेएनएन। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आइसीसी) के विशेषज्ञों ने देहरादून अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम को अपनी हरी झंडी दे दी है। खास बात ये है कि ये स्टेडियम भले ही भारत में हो लेकिन इसको एक दूसरे देश का घरेलू मैदान बोला जाएगा जहां बांग्लादेश और अफगानिस्तान के बीच आगामी टी-20 सीरीज के मैच खेले जाएंगे। 

इस स्टेडियम को अफगानिस्तान क्रिकेट टीम के घरेलू मैदान के तौर पर चुना गया है। बता दें कि इसी साल जून में 3, 5 और 7 जून को इसी मैदान पर अफगानिस्तान बांग्लादेश के खिलाफ तीन T20 मैचों की सीरीज खेलेगी।

25 हजार दर्शकों की क्षमता वाले देहरादून अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में यह पहली सीरीज है। उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने हाल ही में विशेषज्ञों के दल के साथ स्टेडियम का दौरा किया। इस दल में आइसीसी के विशेषज्ञ भी शामिल थे जिन्होंने स्टेडियम का जायजा लिया था।

विशेषज्ञों ने सभी सुविधाओं का जायजा लेने के बाद खिलाड़ियों के लिए सुविधाओं के स्तर, मीडिया और प्रसारण जरूरतों को अंतरराष्ट्रीय मैचों के तीनों प्रारूपों के आयोजन के लिए उपयुक्त पाया था और इसे हाल के समय में सर्वश्रेष्ठ स्थलों में से एक करार दिया। उत्तराखंड की राजधानी में स्थित यह स्टेडियम पहाड़ियों के बीच स्थित है।

इस स्टेडियम की सबसे खास बात ये है कि आपातकाल के समय में स्टेडियम में मौजूद सभी दर्शकों को महज 8 मिनट के समय में सुरक्षित रूप से बाहर निकाला जा सकता है। कोलाज डिजाइन द्वारा तैयार किया गया देहरादून इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम भारत का पहला लीड (ऊर्जा और पर्यावरण डिजाइन) गोल्ड मानक स्टेडियम है।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस