Move to Jagran APP

ICC Cricket World cup 2019: दुबई में बैठक के दौरान भारत - पाक मैच पर होगी चर्चा

ICC Cricket World cup 2019 में होने वाला मैच पर भारत- पाक मैच पर पुलवामा हमले के बाद संकट के बादल घिर गए हैं। आइसीसी इसपर दुबई में 27 फरवरी को होने वाली की बैठक में चर्चा करेगी।

By TaniskEdited By: Published: Wed, 20 Feb 2019 11:43 AM (IST)Updated: Wed, 20 Feb 2019 11:43 AM (IST)
ICC Cricket World cup 2019:  दुबई में बैठक के दौरान भारत - पाक मैच पर होगी चर्चा
ICC Cricket World cup 2019: दुबई में बैठक के दौरान भारत - पाक मैच पर होगी चर्चा

दुबई, एएनआइ। ICC Cricket World cup 2019 में होने वाले भारत-पाक मैच पर पुलवामा हमले (Pulwama Terror Attack) के बाद संकट के बादल घिर गए हैं। इस हमले के बाद से कई पूर्व क्रिकेटर कह रहे हैं कि पाकिस्तान से मैच नहीं खेलना चाहिए। अब इसे लेकर आइसीसी इस माह दुबई में 27 फरवरी को होने वाली बैठक में चर्चा करेगी। इस मीटिंग के बाद ही साफ होगा कि दोनों देशों के बीच मैच होगा की नहीं। बता दें कि मैनचेस्टर में 16 जून को भारत-पाकिस्तान मैच होने वाला है।

loksabha election banner

इससे पहले आइसीसी ने आगामी विश्व कप में भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाले मुकाबलों को लेकर चल रही अटकलों पर कहा था कि कार्यक्रम में बदलाव के कोई संकेत नजर नहीं आ रहे हैं।

आइसीसी के सीईओ डेव रिचर्डसन ने कहा था कि मुकाबले को रद करने की कोई उम्मीद नजर नहीं आ रही है। पुलवामा हमले में शहीद हुए 40 से ज्यादा जवानों की शहादत पर अपनी संवेदना जाहिर करते हुए रिचर्डसन ने कहा कि हमारी सहानुभूति उन लोगों के साथ है जो इस भयानक घटना से प्रभावित हुए हैं और हम अपने सदस्यों के साथ स्थिति पर निगरानी रखेंगे। इस बात के कोई संकेत नहीं हैं कि आइसीसी क्रिकेट विश्व कप के मुकाबले पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के मुताबिक नहीं होंगे।

ये है बीसीसीआइ का स्टैंड 
आइसीसी के इस बयान के बाद भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने कहा था कि  अगर वर्ल्ड कप में भारत पाकिस्तान के साथ नहीं खेलता है तो प्वाइंट्स उनके खाते में चले जाएंगे। अगर फाइनल मैच में भारत और पाकिस्तान की भिड़ंत होती है तो क्या पाक बिना खेले ही खिताब जीत जाएगा। इस मामले में अभी आइसीसी से बीसीसीआइ की कोई बात नहीं हुई है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.