Move to Jagran APP

VIDEO: रशीद की इस गेंद पर बोल्ड हुए कोहली, आउट होने के बाद खुला का खुला रह गया कप्तान का मुंह

रशीद ने जिस गेंद पर विराट कोहली को बोल्ड किया, वह किसी भी गेंदबाज की ड्रीम गेंद होगी

By Lakshya SharmaEdited By: Published: Wed, 18 Jul 2018 09:24 AM (IST)Updated: Wed, 18 Jul 2018 09:24 AM (IST)
VIDEO: रशीद की इस गेंद पर बोल्ड हुए कोहली, आउट होने के बाद खुला का खुला रह गया कप्तान का मुंह

 नई दिल्ली, जेएनएन। भारत और इंग्लैंड के बीच खेले गए तीसरे वनडे में भारतीय टीम को 8 विकेट से करारी शिकस्त झेलनी पड़ी। इस मैच के हीरो रहे इंग्लैंड के लेग स्पिनर आदिल रशीद। वैसे तो रशीद को 3 विकेट मिले लेकिन एक विकेट ऐसा था जो 5 के बराबर था, जी हां आपने सही सोचा वो विकेट था भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली का।

loksabha election banner

रशीद ने जिस गेंद पर विराट कोहली को बोल्ड किया, वह किसी भी गेंदबाज की ड्रीम गेंद होगी। इस गेंद का विराट कोहली के पास को जवाब नहीं था, वह तो बस देखते रह गए और गेंद सीधा स्टंप पर जाकर लगी।

इस मैच में भी टीम मैनेजमेंट अपने कप्तान से बड़ी पारी की उम्मीद कर रहा था और कोहली उस दिशा में आगे भी बढ़ रहे थे लेकिन एक अच्छी गेंद ने उनका काम तमाम कर दिया। आउट होने के बाद कोहली का जो रिएक्शन था उसे देखकर अदांजा लगाया जा सकता है कि वह गेंद कितनी अच्छी थी। कोहली ने इस मैच में 72 गेंद पर 71 रन की पारी खेली, इस अर्धशतकीय पारी में उन्होंने 8 चौके लगाए।

कोहली के आउट होने के बाद को भारतीय टीम का बल्लेबाजी क्रम पूरी तरह बिखर गया और 50 ओवर में केवल 256 रन का लक्ष्य इंग्लैंड को दे पाया । ये लक्ष्य इंग्लैंड के लिए नाकाफी साबित हुआ और उन्होंने केवल 2 विकेट के नुकसान पर लक्ष्य हासिल कर लिया।

टीम इंडिया भले ही मैच और सीरीज हार गइ हो लेकिन विराट कोहली ने एक रिकॉर्ड अपना नाम किया। कोहली ने कप्तान के तौर पर 3000 रन पूरे कर लिए हैं, उन्होंने ये उपलब्धि 43वीं पारी में हासिल की। इसी के साथ कोहली ने आइपीएल के अपने साथी खिलाड़ी और द. अफ्रीका के दिग्गज बल्लेबाज ए बी डिविलियर्स के रिकॉर्ड को तोड़ दिया।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.