Move to Jagran APP

साउथ अफ्रीकी बल्लेबाज ने दिखाया आईसीसी-अमेरिका को आईना, खराब पिचों को लेकर निकाली भड़ास, कहा- 'दिखाना चाहते हो तो...'

मालूम हो कि इस मैदान की ड्रॉप इन पिचों पर बल्लेबाजी बेहद मुश्किल रही है। भारत ने टी-20 विश्व कप में इस पिच पर 119 जबकि दक्षिण अफ्रीका ने 113 रन का सफलतापूर्वक बचाव किया। नसाउ क्रिकेट स्टेडियम की पिच बल्लेबाजों के लिए आसान नहीं है और इसी को लेकर साउथ अफ्रीकी बल्लेबाज ने अमेरिका के साथ-साथ आईसीसी को भी कटघरे में खड़ा कर दिया है।

By Agency Edited By: Abhishek Upadhyay Published: Tue, 11 Jun 2024 08:28 PM (IST)Updated: Tue, 11 Jun 2024 08:28 PM (IST)
साउथ अफ्रीका ने बांग्लादेश को दी मात

 पीटीआई, न्यूयार्क: दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाज हेनरिक क्लासेन ने नसाउ काउंटी क्रिकेट ग्राउंड की पिच और आउटफील्ड की कड़ी आलोचना करते हुए कहा कि अगर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) टी-20 क्रिकेट के लिए अमेरिका में बाजार तलाश रहा है तो इस तरह की परिस्थितियों में ऐसा करना बेहद मुश्किल होगा।

मालूम हो कि इस मैदान की ड्रॉप इन पिचों पर बल्लेबाजी बेहद मुश्किल रही है। भारत ने टी-20 विश्व कप में इस पिच पर 119 जबकि दक्षिण अफ्रीका ने 113 रन का सफलतापूर्वक बचाव किया।

यह भी पढ़ें- SA vs BAN: हार के बाद तौहीद हृदोय का फूटा गुस्‍सा, अंपायर के फैसले से नाखुश नजर आए

विश्व को दिखाना चाहते हैं तो करें सुधार

क्लासेन ने बांग्लादेश के विरुद्ध 44 गेंद पर 46 रन की पारी खेली थी, जो आखिर में निर्णायक साबित हुई। क्लासेन ने कहा, 'अगर आप विश्व को दिखाना चाहते हैं और यहां क्रिकेट का प्रसार करना चाहते हैं तो मुझे नहीं लगता कि इस तरह की परिस्थितियों में ऐसा करना संभव होगा। क्रिकेट के लिहाज से यह कड़ी प्रतिस्पर्धा है, जिससे शीर्ष टीमों और अन्य टीमों के बीच अंतर कम हो गया है।'

खेलना नहीं पसंद

इस आक्रामक बल्लेबाज ने कहा कि बल्लेबाज इस तरह की पिच पर खेलना पसंद नहीं करेंगे जबकि गेंदबाज ऐसी पिचों पर आधिक खेलना चाहेंगे। आईसीसी पहले ही स्वीकार कर चुका है कि उसने जिस तरह की पिचों की उम्मीद की थी यह वैसी नहीं हैं। क्लासेन ने कहा, "ईमानदारी से कहूं तो हमारे लिए कोई भी मैच आसान नहीं रहा लेकिन इसके बावजूद यह अच्छा मनोरंजक क्रिकेट है। कोई भी टीम इस मैदान पर किसी भी टीम को हरा सकती है।"

यह भी पढ़ें- AUS vs NAM: नामीबिया के मैच से पहले ऑस्ट्रेलियाई कोच ने बढ़ा दी दूसरी टीमों की टेंशन, कप्तान के बारे में खोल दिया राज


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.