नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। भारत और इंग्लैंड के बीच अगले महीने से खेली जाने वाली पांच मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए पहले दो मुकाबलों के लिए इंग्लैडं की टीम का ऐलान कर दिया गया है। इस सीरीज से पहले टीम इंडिया तीन दिवसीय प्रैक्टिस मैच में काउंटी सलेक्स इलेवन के खिलाफ खेल रही है। इस मैच में खेल रहे इंग्लिश बल्लेबाज हसीब हमीद को भारत के खिलाफ खेली जाने वाली टेस्ट के पहले दो मैच के लिए टीम में चुना गया है। टीम में नाम आने के तुरंत बाद ही उन्होंने धमाकेदार पारी खेल फॉर्म में होने के सबूत दिए।

भारतीय टीम ने दूसरे दिन सुबह अपनी पारी नौ विकेट पर 306 रन से आगे बढ़ाई, लेकिन टीम सिर्फ पांच रन और जोड़कर 311 रन पर सिमट गई। भारत की ओर से केएल राहुल ने सर्वाधिक 101 रन बनाए, जबकि रवींद्र जडेजा ने 75 रन की पारी खेली। काउंटी एकादश की ओर से क्रेग मिल्स (4/45) सबसे सफल गेंदबाज रहे।

बुधवार को इंग्लैंड की टेस्ट टीम में जगह पाने वाले हमीद ने काउंटी टीम को शुरुआती झटकों से निकाला। एक छोर पर टिककर संयम से बल्लेबाजी करते रहे और टीम के स्कोर को आगे बढाया। पारी की शुरुआत करने उतरे इस बल्लेबाज ने शानदार शतक जमाया। 12 चौके जमाते हुए 228 गेंद का सामना कर हामीद ने अपने फर्स्टक्लास करियर की 8वीं सेंचुरी पूरी की।

पहले दो टेस्ट के लिए इंग्लैंड की टीम

जो रूट (कप्तान), जेम्स एंडरसन, जॉनी बेयरस्टो, डॉम बेस, स्टुअर्ट ब्रॉड, रोरी बर्न्स, जोस बटलर, जैक क्राउले, सैम कुर्रन, हबीब हामीद, डेन लॉरेंस, जैक लीच, ओली पोप, ओली रॉबिन्सन, डॉम सिब्ले, बेन स्टोक्स, मार्क वुड