Move to Jagran APP

इस टीम ने रणजी ट्रॉफी इतिहास का सबसे बड़ा स्कोर चेज किया, हार्विक ने लगाया पहला शतक

हार्विक देसाई ने फर्स्ट क्लास क्रिकेट में पहली बार शतकीय पारी खेली और 116 रन बनाए।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sat, 19 Jan 2019 05:50 PM (IST)Updated: Sat, 19 Jan 2019 05:50 PM (IST)
इस टीम ने रणजी ट्रॉफी इतिहास का सबसे बड़ा स्कोर चेज किया, हार्विक ने लगाया पहला शतक

 लखनऊ, प्रेट्र। सौराष्ट्र के बल्लेबाज हार्विक देसाई ने अपने फर्स्ट क्लास करियर का पहला शतक लगाया और अपनी टीम को उत्तर प्रदेश के खिलाफ छह विकेट से शानदार जीत दिलाकर सेमीफाइनल में प्रवेश करवाया। हार्विक के शतक के दम पर सौराष्ट्रा ने रणजी क्रिकेट इतिहास का सबसे बड़ा रच चेज किया। ओपनर बल्लेबाज हार्विक को स्लेन पटेल (72), चेतेश्वर पुजारा (67*) और सेल्डन जैक्सन (73*) का भरपूर साथ मिला। सौराष्ट्र ने जीत के लिए मिले 372 रन के लक्ष्य को 115.1 ओवर में चार विकेट खोकर हासिल कर लिया। 

loksabha election banner

रणजी क्रिकेट में इससे पहले सबसे बड़ा लक्ष्य हासिल करने का रिकॉर्ड असम के नाम पर था। दिसंबर 2008 में असम ने सेना के खिलाफ दिल्ली में चार विकेट पर 371 रन बनाए थे। अब ये रिकॉर्ड सौराष्ट्र ने तोड़ दिया है। सेमीफाइनल में अब सौराष्ट्र का मुकाबला कर्नाटक के साथ होगा जबकि दूसरा सेमीफाइनल मैच केरल और विदर्भ के बीच खेला जाएगा। 

इस मैच में सौराष्ट्र ने पहली पारी में 177 रन से पिछड़ने के बावजूद अच्छी वापसी की और यूपी की टीम को दूसरी पारी में 194 रन पर आउट कर दिया। जीत के लिए सौराष्ट्र को 372 रन का लक्ष्य मिला। जो उसने मैच के पांचवें दिन हासिल कर लिया। हार्विक देसाई ने अपनी टीम के लिए बेहतरीन पारी खेली और 259 गेंदों का सामना करते हुए 116 रन बनाए। पुजारा ने भी अपनी टीम के लिए अच्छी बल्लेबाजी की और दूसरी पारी में नाबाद 67 रन बनाए। हालांकि वो पहली पारी में सिर्फ 11 रन बनाकर आउट हो गए थे। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.