जागरण संवाददाता, रोहतक। लाहली स्टेडियम में हरियाणा और त्रिपुरा के बीच खेले जा रहे रणजी मैच में पहले दिन हरियाणा ने गेंदबाजों की बदौलत त्रिपुरा पर बढ़त बना ली है। खराब मौसम के कारण देरी से शुरू हुए मैच में टॉस जीतकर हरियाणा ने क्षेत्ररक्षण चुना। हरियाणा के मध्यम तेज गति के गेंदबाज हर्षल पटेल के सामने त्रिपुरा के बल्लेबाजों ने घुटने टेक दिए और पूरी टीम 63 रन पर ढेर हो गई। हर्षल ने सात विकेट झटके, जबकि आशीष हुड्डा ने तीन बल्लेबाजों को आउट किया। इसके बाद बल्लेबाजी करने उतरी हरियाणा की टीम ने पहले दिन खेल समाप्ति तक दो विकेट के नुकसान पर 131 रन बनाकर 68 रन की बढ़त बना ली। बता दें कि इससे पहले लाहली स्टेडियम में ही हरियाणा ने महाराष्ट्र को पारी और 68 रन से हराया था।

लाहली स्थित चौधरी बंसीलाल क्रिकेट स्टेडियम में मंगलवार को हरियाणा और त्रिपुरा के बीच रणजी मैच खराब मौसम के कारण मैच देरी से शुरू हुआ। हरियाणा ने टॉस जीतकर त्रिपुरा को बल्लेबाजी का न्यौता दिया। बल्लेबाजी करने उतरी त्रिपुरा की टीम हरियाणा के गेंदबाजों के आगे विवश दिखाई दिए। स्थिति यह रही कि त्रिपुरा के आठ बल्लेबाज दहाई के आंकड़े को भी नहीं छू सके और पूरी टीम 19.4 ओवर में 63 रन बनाकर आउट हो गई।

त्रिपुरा की ओर से मिश्रा ने सर्वाधिक 29 और एमबी मूरा ¨सह ने 12 रन बनाए। बल्लेबाजी करने उतरी हरियाणा की शुरुआत भी खराब रही और 45 रनों तक दो विकेट गंवा दिए थे। हालांकि इसके बाद सीके बिश्नोई और एसआर चौहान ने पारी को संभाला। उन्होंने टीम का स्कोर 131 रन पर पहुंचाया। पहले दिन का मैच खत्म होने तक सीके बिश्नोई 63 और एसआर चौहान 39 रन बनाकर क्रीज पर डटे हैं। हरियाण की टीम त्रिपुरा पर 68 रनों की बढ़त बना चुकी है और उसके आठ विकेट शेष हैं। त्रिपुरा के एमबी मूरा ¨सह और राना दत्ता ने एक-एक विकेट लिया।

पहले दिन फेंके जा सके मात्र 52.4 ओवर

खराब मौसम के कारण पहले दिन आधा समय बर्बाद हो गया। सुबह के समय कोहरे के कारण ²श्यता कम थी, जिसके चलते मैच देरी से शुरू किया गया। शाम के समय भी मैच को जल्दी समाप्त कर दिया गया। पूरे दिन में 90 ओवर के स्थान पर केवल 52.4 ओवर ही फेंके जा सके।

Posted By: Sanjay Savern

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस