Move to Jagran APP

Harry Brook: इंग्लैंड के युवा बल्लेबाज बने आईसीसी प्लेयर ऑफ द मंथ, पाकिस्तान के खिलाफ प्रदर्शन का मिला ईनाम

Harry Brook इंग्लैंड के युवा बल्लेबाज ने जीता आईसीसी प्लेयर ऑफ द मंथ दिसंबर का पुरस्कार। पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट सीरीज में उन्होंने शानदार बल्लेबाजी की थी जिसका उनको ईनाम मिला। ब्रुक ने बाबर आजम को पीछे छोड़ यह पुरस्कार जीता।

By AgencyEdited By: Sameer ThakurPublished: Tue, 10 Jan 2023 06:25 PM (IST)Updated: Tue, 10 Jan 2023 06:25 PM (IST)
Harry Brook: दिसंबर के लिए हैरी ब्रुक को मिला आईसीसी प्लेयर ऑफ मंथ का अवॉर्ड (फोटो क्रेडिट ट्विटर )

नई दिल्ली, आईएएनएस। इंग्लैंड के युवा बल्लेबाज हैरी ब्रुक को दिसंबर 2022 में जबरदस्त प्रदर्शन के लिए मंगलवार को आईसीसी प्लेयर आफ द मंथ अवार्ड से नवाजा गया है। उनकी शानदार प्रदर्शन के दम पर ही इंग्लैंड ने बेन स्टोक्स की अगुवाई में पाकिस्तान को 3-0 से हराया था।

loksabha election banner

ब्रुक को आईपीएल 2023 मिनी प्लेयर नीलामी के दौरान सनराइजर्स हैदराबाद ने 13.25 करोड़ रुपये में खरीदा था। ब्रुक पाकिस्तान में इंग्लैंड की विजयी टेस्ट वापसी के दौरान प्रत्येक मैच में शतक बनाया, जिससे मेहमानों ने 3-0 से जीत दिला दी।

23 वर्षीय बल्लेबाज ने इस सम्मान के लिए पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम और आस्ट्रेलिया के बाएं हाथ के बल्लेबाज ट्रेविस हेड को पीछे छोड़ा। पाकिस्तान पहुंचने से पहले सिर्फ एक टेस्ट मैच खेलने के बावजूद, ब्रुक ने अपने आक्रामक स्ट्रोकप्ले और मारक क्षमता के साथ सीरीज में धमाकेदार बल्लेबाजी की।

ब्रुक ने कहा, "दिसंबर के लिए आईसीसी प्लेयर आफ द मंथ का पुरस्कार जीतना एक सम्मान की बात है। पाकिस्तान में टेस्ट सीरीज को 3-0 से जीतना एक अविश्वसनीय उपलब्धि थी और इंग्लैंड के साथ मेरे पहले टेस्ट दौरे में बल्ले से योगदान करना एक सपने के सच होने जैसा था।"

ब्रुक ने सम्मान प्राप्त करने पर कहा, "मुझे अपने टीम के साथियों का शुक्रिया अदा करना है कि उन्होंने मुझे अच्छे माहौल में ढलने में मदद की। यह खेलने के लिए एक बेहतरीन टीम है, जहां हम एक-दूसरे के साथ का आनंद लेते हैं और मजे करते हैं। उम्मीद है कि हमारा फॉर्म जारी रहेगा।"

उन्होंने रावलपिंडी में जोरदार तरीके से सीरीज की शुरूआत की, पहली पारी में 19 चौके और पांच छक्के लगाते हुए 153 रनों की तूफानी पारी खेली। उन्होंने दूसरी पारी में 87 रनों की तेज पारी से सुनिश्चित किया कि पाकिस्तान पर एक शानदार विजय प्राप्त की जा सके। उन्होंने मुल्तान में 108 और कराची में 111 रन बनाये।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.