Move to Jagran APP

Video: Harmanpreet Kaur दुर्भाग्‍यपूर्ण तरीके से हुई रन आउट, गुस्‍से में बीच मैदान पर कर दी ऐसी हरकत

Harmanpreet Kaur bizzare run out भारतीय टीम को महिला टी20 वर्ल्‍ड कप 2023 के सेमीफाइनल में ऑस्‍ट्रेलिया के हाथों 5 रन की करीबी शिकस्‍त मिली। मैच का टर्निंग प्‍वाइंट कप्‍तान हरमनप्रीत कौर का रन आउट होना रहा। भारतीय कप्‍तान ने गुस्‍से में मैदान पर बल्‍ला फेंक दिया।

By Jagran NewsEdited By: Abhishek NigamPublished: Fri, 24 Feb 2023 11:06 AM (IST)Updated: Fri, 24 Feb 2023 11:06 AM (IST)
Harmanpreet Kaur run out vs AUS W: हरमनप्रीत कौर इस तरह रन आउट हुईं

नई दिल्‍ली, स्‍पोर्ट्स डेस्‍क। भारतीय महिला क्रिकेट टीम की पहली बार विश्‍व कप खिताब जीतने की तमन्‍ना गुरुवार को एक बार फिर टूट गई। हरमनप्रीत कौर के नेतृत्‍व वाली भारतीय टीम को महिला टी20 वर्ल्‍ड कप 2023 के सेमीफाइनल मैच में ऑस्‍ट्रेलिया के हाथों 5 रन की करीबी शिकस्‍त झेलनी पड़ी। ऑस्‍ट्रेलिया ने पहले बल्‍लेबाजी की और निर्धारित 20 ओवर में 4 विकेट खोकर 172 रन बनाए। जवाब में भारतीय टीम 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 167 रन बना सकी।

loksabha election banner

भारतीय टीम की हार का टर्निंग प्‍वाइंट रहा कप्‍तान हरमनप्रीत कौर का रन आउट होना। भारतीय कप्‍तान बेहद दुर्भाग्‍यपूर्ण से रन आउट हुई। भारतीय पारी के 15वें ओवर में जॉर्जिया वेयरहम की गेंद पर हरमनप्रीत कौर ने स्‍वीप शॉट खेला और दो रन लेने के लिए दौड़ पड़ी। डीप स्‍क्‍वायर लेग पर मौजूद फील्‍डर का जब तक थ्रो विकेटकीपर के पास पहुंचता, तब तक हरमनप्रीत कौर आसानी से क्रीज में पहुंच जाती। मगर ऐसा नहीं हुआ।

हरमनप्रीत कौर दूसरा रन पूरा करते समय अपना बल्‍ला मैदान में घिसने जा रही थी, तब उनका बल्‍ला मैदान पर अड़ गया। हरमनप्रीत कौर के दोनों पैर हवा में थे और विकेटकीपर ऐलिसा हीली ने बिना किसी गलती के गिल्लियां बिखेर दी। भारतीय कप्‍तान जिस अंदाज में आउट हुई, उसकी किसी ने कल्‍पना भी नहीं की थी। भारतीय टीम की उप-कप्‍तान स्‍मृति मंधाना के चेहरे के भाव भी कैमरे में कैद हुए, जो एकदम स्‍तब्‍ध नजर आईं।

डगआउट लौटते समय हरमनप्रीत कौर की नाराजगी साफ चेहरे पर दिख रही थी। वह खुद को काबू नहीं कर सकी और बीच मैदान पर गुस्‍सा निकालते हुए अपना बल्‍ला फेंक दिया। भारतीय कप्‍तान ने 34 गेंदों में छह चौके और एक छक्‍के की मदद से 52 रन बनाए। भारतीय टीम के लिए दीप्ति शर्मा ने अंत में जोरदार प्रयास किया, लेकिन ये नाकाफी रहा। ऑस्‍ट्रेलिया ने सातवीं बार टी20 वर्ल्‍ड कप के फाइनल में प्रवेश किया।

यह भी पढ़ें: ऑस्ट्रेलिया ने तोड़ा भारत का फाइनल में पहुंचने का सपना, यह रहे टीम इंडिया की हार के 3 बड़े कारण

यह भी पढ़ें: रोमांचक मुकाबले में 5 रन से हारी भारतीय महिला टीम, टूटा टी20 विश्व कप जीतने का सपना


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.