Move to Jagran APP

झूलन गोस्वामी के आखिरी इंटरनेशन मैच में कप्तान हरमनप्रीत के निकले आंसू, फूट-फूटकर रोती नजर आईं

IndW vs EngW तीसरे वनडे मैच में हरमनप्रीत कौर ने अपनी जगह झूलन गोस्वामी को टास करने दिया हालांकि वो वहीं मौजूद थीं। उन्होंने टास पर झूलन को ही काल लेने को कहा और प्रजेंटर से भी उन्होंने ही बात की।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sat, 24 Sep 2022 05:54 PM (IST)Updated: Sat, 24 Sep 2022 06:08 PM (IST)
झूलन गोस्वामी के आखिरी इंटरनेशन मैच में कप्तान हरमनप्रीत के निकले आंसू, फूट-फूटकर रोती नजर आईं
टास के दौरान झूलन गोस्वामी व कप्तान हरमनप्रीत कौर (फोटो साभार- बीसीसीआइ)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। भारतीय महिला क्रिकेट टीम की तेज गेंदबाज झूलन गोस्वामी लार्ड्स में इंग्लैंड के खिलाफ अपनी आखिरी इंटरनेशनल मैच खेल रही हैं। इसके बाद वो कभी भी ब्लू जर्सी में टीम इंडिया के लिए खेलती हुई नजर नहीं आएंगी। इस मैच के साथ ही झूलन गोस्वामी के 20 साल लंबे इंटरनेशनल क्रिकेट करियर का अंत हो जाएगा। उनके विदाई मैच से ठीक पहले झूलन गोस्वामी को भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने सम्मानित किया। टीम के सभी सदस्यों ने मिलकर उनके शानदार इंटरनेशनल क्रिकेट करियर के समापन पर बधाई देते हुए एक विषेश स्मृति चिन्ह भेंट किया। 

loksabha election banner

इस इमोशनल कर देने वाले मौके पर टीम इंडिया की कप्तान हरमनप्रीत कौर अपने आंसू नहीं रोक पाईं और वो फूट-फूटकर रोने लगी। इसके बाद खुद झूलन गोस्वामी ने उन्हें गले लाकर उनका हौसला बढ़ाया और समझाते हुए नजर आईं। हरमनप्रीत सिंह के इस गेश्चर ने दुनिया भर के क्रिकेट फैंस का दिल जीत लिया। तीसरे वनडे मैच में हरमनप्रीत कौर ने अपनी जगह झूलन गोस्वामी को टास करने दिया हालांकि वो वहीं मौजूद थीं। उन्होंने टास पर झूलन को ही काल लेने को कहा और प्रजेंटर से भी उन्होंने ही बात की। 

झूलन गोस्वामी ने भारत के लिए साल 2008 से लेकर 2011 तक कप्तानी की थी और इसी दौरान यानी साल 2009 में हरमनप्रीत कौर ने भारत के लिए डेब्यू किया था। साल 2009 में महिला वनडे वर्ल्ड कप खेला गया था और झूलने ने टीम का नेतृत्व किया था। वहीं इंग्लैंड दौरे की बात करें तो तीन मैचों की वनडे सीरीज के पहले दो मैच जीतकर भारतीय महिला टीम ने हरमनप्रीत कौर की कप्तानी में 23 साल बाद कोई वनडे सीरीज जीती। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.