Move to Jagran APP

हरमनप्रीत कौर सबसे ज्यादा T20WC खेलने वाली भारतीय महिला खिलाड़ी बनीं, मिताली को छोड़ा पीछे

Womens t20 world cup हरमनप्रीत कौर भारत की तरफ से सबसे ज्यादा T20WC खेलने वाली पहली भारतीय महिला खिलाड़ी बनीं।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Fri, 21 Feb 2020 05:03 PM (IST)Updated: Fri, 21 Feb 2020 05:06 PM (IST)
हरमनप्रीत कौर सबसे ज्यादा T20WC खेलने वाली भारतीय महिला खिलाड़ी बनीं, मिताली को छोड़ा पीछे
हरमनप्रीत कौर सबसे ज्यादा T20WC खेलने वाली भारतीय महिला खिलाड़ी बनीं, मिताली को छोड़ा पीछे

नई दिल्ली, जेएनएन। भारतीय महिला क्रिकेट टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर की कप्तानी में इस टीम ने महिला टी 20 विश्व कप 2020 का आगाज बेहतरीन तरीके से किया। पहले ही मैच में भारतीय महिला टीम ने ऑस्ट्रेलिया जैसी मजबूत टीम को हराकर टूर्नामेंट में शानदार शुरुआत की। भारत के लिए इससे बेहतर शुरुआत शायद ही कुछ और हो सकता था। इस मैच में कप्तान हरमनप्रीत कौर ने अपने गेंदबाजों का सही वक्त पर शानदार इस्तेमाल किया और 132 रन के स्कोर को डिफेंड करने में कामयाब रहीं। हरमनप्रीत कौर की कप्तानी लाजवाब रही इसके साथ ही उन्होंने एक खास उपलब्धि भी अपने नाम की। 

loksabha election banner

हरमनप्रीत ने बनाया नया रिकॉर्ड

हरमनप्रीत कौर अब भारत की पहली ऐसी महिला खिलाड़ी बन गई हैं जिन्होंने अपने देश के लिए सबसे ज्यादा महिला टी 20 विश्व कप खेला है। ये उनका सातवां टी 20 विश्व कप टूर्नामेंट है। उन्होंने मिताली राज को पीछे छोड़ दिया। मिताली ने अब तक भारत के लिए कुल 6 महिला टी 20 विश्व कप खेला था। हरमनप्रीत से पहले वो भी भारत के लिए सबसे ज्यादा टी 20 विश्व कप खेलने वाली खिलाड़ी थीं। अब ये नया रिकॉर्ड हरमनप्रीत के नाम पर हो गया है। 

हालांकि इस मैच में हरमनप्रीत कौर ज्यादा अच्छी बल्लेबाजी नहीं कर पाईं और सिर्फ दो रन पर पांच गेंदों का सामना करते हुए अपना विकेट गंवा बैठीं। महिला टी 20 विश्व कप के पहले मैच में भारतीय टीम ने 20 ओवर में दिप्ती शर्मा के नाबाद 49 रन की पारी के दम पर चार विकेट पर 132 रन का स्कोर बनाया था। लग तो ऐसा रहा था कि भारत को शायद ही इस मैच में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जीत मिल पाए, लेकिन भारतीय टीम की स्पिनर पूनम पांडेय ने खेल ही बदल डाला। उन्होंने मेजबान टीम के चार मुख्य बल्लेबाजों को आउट करके विरोधी टीम की कमर ही तोड़ दी और अपनी टीम को 17 रन से जीत दिलाने में बड़ी भूमिका निभाई। भारतीय टीम का अगला मैच सोमवार को बांग्लादेश के खिलाफ होगा। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.