नई दिल्ली, जेएनएन। Hardik Pandya returns on ground: भारतीय क्रिकेट टीम के ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या ने एक लंबे अंतराल के बाद क्रिकेट के मैदान पर वापसी कर ली। उनकी वापसी काफी तूफानी रही और उन्होंने बल्ले व गेंद दोनों के साथ कमाल का प्रदर्शन कर डाला। हार्दिक पांड्या पिछले साल सितंबर से ही कमर की सर्जरी की वजह से क्रिकेट से दूर थे। हार्दिक ने डी वाइ पाटिल टी 20 कप के जरिए मैदान पर वापसी की और कमाल का ऑलराउंड प्रदर्शन करते हुए अपनी विरोधी टीम के खिलाफ 25 गेंदों पर 38 रन की तेज पारी खेली साथ ही दो विकेट भी लिए। 

हार्दिक पांड्या अपनी टीम की तरफ से बैंक ऑफ बड़ौदा के खिलाफ चौथे स्थान पर बल्लेबाजी करने आए और अपनी पारी में एक चौका व 4 शानदार छक्के लगाए। जब वो क्रीज पर बल्लेबाजी के लिए आए तब उनकी टीम यानी रिलायंस वन दो विकेट पर 38 रन बनाकर संघर्ष कर रही थी। टीम के दो बल्लेबाज शिखर धवन 14 रन जबकि विष्णु सोलंकी 5 रन बनाकर पवेलियन लौट चुके थे। इसके बाद हार्दिक ने सौरव तिवारी के साथ मिलकर अपनी टीम की पारी को संभाला। सौरव तिवारी ने 41 रन की पारी खेली। 

बल्लेबाजी के लिए मैदान पर उतरे हार्दिक शुरू में थोड़े धीमे रहे और 12 गेंदों पर 7 रन बनाए, लेकिन इसके बाद उन्होंने गेयर बदला और विरोधी टीम के स्पिनर वरुण सूद की गेंद पर चार छक्के जड़े। हालांकि इसके बाद वो लांग ऑन एरिया में अपना कैच थमा बैठे। वहीं बाद में उन्होंने अपनी टीम के लिए दो अहम विकेट भी लिए। हार्दिक के इस प्रदर्शन के बाद अब वो जल्द् ही भारतीय टीम में नजर आ सकते हैं वहीं उनकी आइपीएल टीम मुंबई भी उनके प्रदर्शन पर नजर रख रही है। 

भारत को न्यूजीलैंड दौरे से वापस आने के बाद साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलनी है। अब सबकी नजरें इस बात पर टिक गई है कि क्या उन्हें इस घरेलू सीरीज के लिए टीम इंडिया में जगह मिल पाती है या नहीं। हालांकि हार्दिक के इस प्रदर्शन से ये तो साफ हो गया है कि वो रन और विकेट के लिए काफी भूखे लग रहे हैं जो उनके प्रदर्शन में भी दिखा। 

Posted By: Sanjay Savern

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस