Move to Jagran APP

साउथ अफ्रीका दौरे के लिए हार्दिक पांड्या का टीम में सलेक्शन होना मुश्किल, जानिए वजह

भारतीय आलराउंडर हार्दिक पांड्या का दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए चयन होना मुश्किल हो गया। एक रिपोर्ट के अनुसार चयनकर्ता चाहते हैं कि हार्दिक चयन के लिए राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) को रिपोर्ट करने के साथ-साथ फिटनेस साबित करें।

By Vikash GaurEdited By: Published: Tue, 23 Nov 2021 08:09 AM (IST)Updated: Tue, 23 Nov 2021 08:09 AM (IST)
साउथ अफ्रीका दौरे के लिए हार्दिक पांड्या का टीम में सलेक्शन होना मुश्किल, जानिए वजह
हार्दिक पांड्या अभी पूरी तरह फिट नहीं हैं

 नई दिल्ली, आइएएनएस। India Tour of South Africa: भारत के दमदार आलराउंडर हार्दिक पांड्या के सलेक्शन से जुड़ी एक बड़ी खबर सामने आई है। दक्षिण अफ्रीका के आगामी दौरे के लिए हार्दिक पांड्या का टीम में चयन होना संदिग्ध नजर आ रहा है। एक रिपोर्ट की मानें तो हार्दिक को राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) को रिपोर्ट करने के लिए कहा गया है, क्योंकि चयनकर्ता चाहते हैं कि वह ठीक हो जाएं और फिर चयन के लिए एनसीए में अपनी फिटनेस साबित करें।

loksabha election banner

हार्दिक पांड्या पहले कमर की सर्जरी कराने के बाद से गेंदबाजी करने के लिए उपलब्ध नहीं थे, जबकि टी20 विश्व कप के दौरान उनको कंधे में चोट लगी थी। पाकिस्तान के खिलाफ टी20 विश्व कप 2021 के अपने पहले मैच में हार्दिक पांड्या को चोट लगी थी और ऐसा माना जा रहा था कि उनकी चोट मामूली है, लेकिन चोट काफी परेशान करने वाली रही। उनको न्यूजीलैंड के खिलाफ घरेलू सीरीज के लिए उपलब्ध माना जा रहा था, लेकिन चोट के कारण उनको सीरीज से बाहर होना पड़ा।

बीसीसीआइ के एक अधिकारी ने इनसाइडस्पोर्ट्स को बताया, "चोट से उनका उबरना मुख्य रूप से आराम पर निर्भर करेगा। उन्हें जल्द ही एनसीए का दौरा करना चाहिए और हम उनकी फिटनेस के आधार पर दक्षिण अफ्रीका दौरे में उनके शामिल होने पर फैसला करेंगे।" अधिकारी ने यह भी पुष्टि की कि फिलहाल हार्दिक पूरी तरह से फिट नहीं हैं और यह चिंता का विषय है।

अधिकारी ने कहा, "इस समय, वह टेस्ट क्रिकेट के लिए आवश्यक फिटनेस स्तर के करीब नहीं है। उसे समय चाहिए और हम चीजों को जल्दी नहीं करना चाहते, जैसे विश्व कप से पहले हुआ था। अगर वह तैयार होते हैं तो उन्हें वनडे और टी20 सीरीज के लिए भेजा जाएगा।" भारतीय टीम को साउथ अफ्रीका के दौरे पर वनडे, टी20 और टेस्ट सीरीज खेलनी है, जो एक अहम दौरा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.