Move to Jagran APP

विराट कोहली से हरभजन सिंह ने आग्रह किया कि आप भारत के लिए इतने साल तक और खेलते रहें

विराट कोहली से हरभजन सिंह ने मांग कर दी है कि वो भारत के लिए अभी इतने साल तक खेलते रहें।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Thu, 23 Jul 2020 06:50 PM (IST)Updated: Thu, 23 Jul 2020 10:00 PM (IST)
विराट कोहली से हरभजन सिंह ने आग्रह किया कि आप भारत के लिए इतने साल तक और खेलते रहें

नई दिल्ली, जेएनएन। भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली इस वक्त दुनिया के बेस्ट बल्लेबाजों में से एक हैं। विराट एक तरफ जहां बल्लेबाज के तौर पर क्रिकेट के तीनों प्रारूपों में निरंतर अच्छी बल्लेबाजी कर रहे हैं तो वहीं एक लीडर के तौर पर भी वो खूब सफल हैं। उनकी कप्तानी में भारत ने अपने घरेलू धरती व विदेश में भी तीनों प्रारूपों में खूब सफलता अर्जित करके अपनी उपस्थिति दर्ज कराई हुई है। 

loksabha election banner

विराट कोहली ने वनडे में साल 2008 में श्रीलंका के खिलाफ डेब्यू किया था। 2008 में विराट का जो सफर एक युवा बल्लेबाज के तौर पर हुआ था वो जारी है और अब वो दुनिया के बेस्ट क्रिकेटर अपने खेल, अपने रिकॉर्ड व प्रदर्शन के आधार पर बन चुके हैं। विराट का टीम इंडिया के साथ सफर पिछले 12 साल से जारी है और ऐसा लगता नहीं है कि ये रन मनीश रुकने वाला है। 

विराट कोहली ने गुरुवार को इंटरनेशनल क्रिकेट की अपनी जर्नी को इंस्टाग्राम पर अपना 1000वां पोस्ट डालकर सेलीब्रेट किया। विराट ने जो तस्वीर शेयर की उसमें से एक साल 2008 की है तो दूसरी 2020 की। उन्होंने लिखा कि 2008 से 2020 के इस सफर में काफी कुछ सीखने को मिला। मैं आपको प्यार और समर्थन के लिए आभारी हूं जो आपने मेरे लिए दिखाया है। ये है मेरा 1000 वां पोस्ट। 

विराट के इस पोस्ट पर भारतीय टीम के सीनियर स्पिनर हरभजन सिंह ने अपना रिएक्शन देते हुए भारतीय कप्तान कोहली से आग्रह किया कि आप 2030 तक टीम के लिए ऐसे ही खेलते रहें। विराट इस वक्त 31 साल के हैं और उनमें अभी काफी क्रिकेट बची हुई है। हरभजन सिंह ने विराट के लिए लिखा कि Keep going till 2030, यानी 2030 तक चलते रहो।  

 

View this post on Instagram

2008 🤜🤛2020 . With many learnings along the way, I'm grateful for your love and support you guys have shown me. ♥️ Here's to the #1000thPost

A post shared by Virat Kohli (@virat.kohli) on

विराट कोहली ने भारत के लिए अब तक 86 टेस्ट, 248 वनडे और 82 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं। उनसे नाम पर वनडे में 11,867, टेस्ट में 7240 और टी 20 में 794 रन दर्ज है। विराट कोहली इस वक्त वनडे के नंबर वन जबकि टेस्ट में नंबर दो बल्लेबाज हैं। वो दुनिया के एकमात्र ऐसे बल्लेबाज हैं जिनका औसत तीनों प्रारूपों में 50 से उपर का है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.