Move to Jagran APP

WTC Final में Shubman Gill के लिए सिरदर्द बनेगा ये कंगारू गेंदबाज, पूर्व खिलाड़ी ने उजागर की सबसे बड़ी कमजोरी

Greg Chappell Shubman Gill WTC Final 2023 ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर ग्रेग चैपल का कहना है कि अगर कंगारू गेंदबाजी अच्छी बॉलिंग करेंगे तो बाकी बैटर्स की तरह ही शुभमन गिल को भी इंग्लैंड में दिक्कतों का सामना करना पड़ेगा।

By Shubham MishraEdited By: Shubham MishraPublished: Sun, 04 Jun 2023 11:46 AM (IST)Updated: Sun, 04 Jun 2023 11:46 AM (IST)
Greg Chappell Shubman Gill WTC Final 2023

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। शुभमन गिल अपने करियर के सबसे शानदार दौर से गुजर रहे हैं। क्रिकेट के तीनों ही फॉर्मेट में भारतीय बल्लेबाज की तूती बोल रही है। आईपीएल 2023 भी गिल के लिए बेहद यादगार रहा और उन्होंने 890 रन कूटे। ऐसे में वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले में भी सलामी बल्लेबाज से भारतीय टीम को काफी उम्मीदें हैं। हालांकि, ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर ग्रेग चैपल का मानना है कि डब्ल्यूटीसी फाइनल में मिचेल स्टार्क गिल का जीना हराम कर सकते हैं।

loksabha election banner

चैपल ने बताई गिल की कमजोरी

ग्रेग चैपल ने एक शो पर बात करते हुए शुभमन गिल की सबसे बड़ी कमजोरी को उजागर किया है। उन्होंने कहा, "कुछ चीजें हैं जो शुभमन गिल पारी की शुरुआत में करते हैं, जिसके चलते ऑफ स्टंप के आसपास की गेंदें उनको तंग करती हैं। इसके साथ ही अगर गेंद बाउंस करती हैं, तो वह विकेट के पीछे बल्ले का अंदरूनी किनारा देने से खुद को रोक नहीं पाते हैं। हालांकि, वह एक अच्छे प्लेयर हैं। अगर ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाज अच्छी गेंदबाजी नहीं करेंगे, तो यकीनन वह उनको सबक सिखाएंगे।"

स्टार्क से रहना होगा गिल को सावधान

पूर्व कंगारू खिलाड़ी का मानना है कि शुभमन गिल को मिचेल स्टार्क काफी परेशान कर सकते हैं। उन्होंने कहा, "गिल पहले भी इंग्लैंड में रह चुके हैं। अगर ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाज अच्छी बॉलिंग करेंगे, तो बाकी बल्लेबाजों की तरह गिल भी संघर्ष करेंगे। जो गेंदबाज अपनी अधिक पेस की वजह से उनको सबसे ज्यादा तंग करेगा वो मिचेल स्टार्क हैं। स्टार्क किसी भी बल्लेबाज को परेशान कर सकते हैं। उनकी अतिरिक्त गति के सामने अच्छे-अच्छे बल्लेबाज आउट हो जाते हैं।"

उन्होंने आगे कहा, "थोड़ा सा अधिक बाउंस अच्छे प्लेयर को भी आउट करवा देता है और मुझे लगता है कि अगर हेजलवुड फिट होते हैं, तो वह शुभमन के लिए सबसे बड़ा सिरदर्द होंगे।"


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.