Move to Jagran APP

टीम इंडिया के लिए आई अच्छी खबर वांडरर्स में जारी रहेगा टेस्ट मैच, फैंस भी हुए खुश

पिच के खतरनाक बर्ताव के चलते ही तीसरे दिन का खेल जल्दी ही समाप्त कर दिया गया था।

By Pradeep SehgalEdited By: Published: Sat, 27 Jan 2018 10:06 AM (IST)Updated: Sat, 27 Jan 2018 12:51 PM (IST)
टीम इंडिया के लिए आई अच्छी खबर वांडरर्स में जारी रहेगा टेस्ट मैच, फैंस भी हुए खुश
टीम इंडिया के लिए आई अच्छी खबर वांडरर्स में जारी रहेगा टेस्ट मैच, फैंस भी हुए खुश

नई दिल्ली, जेएनएन। भारत और द. अफ्रीका के बीच वांडरर्स में खेले जा रहे टेस्ट मैच में पिच को लकेर काफी बवाल मचा हुआ है। पिच को लेकर भले ही चारों ओर बात हो रही हो, लेकिन इसी बीच भारत के लिए अच्छी खबर आई है और वो है कि आइसीसी ने कहा कि चौथे दिन का खेल अपने समय के अनुसार ही शुरू होगा।

loksabha election banner

आइसीसी के इस फैसले के बाद भारतीय फैंस की खुशी काफी बढ़ गई है, क्योंकि इस दौरे पर पहली बार ऐसा मौका आया है जब टीम इंडिया मे किसी टेस्ट में अपनी पकड़ इतनी मजबूत की है और सीरीज़ गंवाने के बावजूद भी सभी भारतीय फैंस चाहते हैं कि विराट सेना इस मुकाबले को जीतकर सीरीज़ का अंत जीत से करें और वनडे सीरीज़ का आगाज़ बढ़े हुए मनोबल के साथ करे।

आइसीसी ने अपने बयान में कहा कि, मैदानी अंपायर, मैच रेफरी के परामर्श से, और दोनों कप्तानों और ग्राउंड्समैन के साथ बातचीत के बाद, फैसला किया है कि जोहानिसबर्ग टेस्ट शनिवार को समय पर फिर से शुरू होगा। मैदानी अंपायर पिच पर नजर रखेंगे और अगर पिच खराब हो जाए मैच रेफरी से सलाह लेंगे। खिलाड़ियों की सुरक्षा सर्वोपरि है और दो अनुभवी मैच अधिकारी खेल के प्रभारी हैं और उचित निर्णय लेंगे। शुक्रवार को खेल बंद होने से पहले निलंबित कर दिया गया था क्योंकि मैदानी अंपायर पिच की स्थिति के बारे में मैच रेफरी से परामर्श करना चाहते थे।

पिच के खतरनाक बर्ताव के चलते ही तीसरे दिन का खेल जल्दी ही समाप्त कर दिया गया था। मैच की दूसरी पारी में द. अफ्रीकी बल्लेबाज खास तौर पर डीन एल्गर को बार-बार चोट लग रही थी। जसप्रीत बुमराह की गेंद डीन एल्गर के सिर पर लगी। इसके बाद अंपायरों ने मैच रेफरी को मैदान पर बुलाया। फिर दोनों टीमों के कप्तानों के साथ-साथ दोनों फील्ड अंपायर मैच रेफरी एंडी पायक्राफ्ट के कमरे में गए। बातचीत के दौरान ही मैदान पर तेज बारिश होने लगी और फिर पिच को खतरनाक मानते हुए तीसरे दिन का खेल समाप्त कर दिया गया था।

जब डीन एल्गर के सिर पर गेंद लगी और फील्ड अंपायर ने आपस में बातचीत के बाद द. बल्लेबाज़ों को मैदान से बाहर जाने के लिए कहा तो भारतीय कप्तान विराट कोहली इस फैसले से खुश नहीं थे। कोहली ने टीम इंडिया के खिलाड़ियों को मैदान में ही रहने को कहा और खुद अंपायरों के साथ बातचीत करने के लिए मैच रेफरी के कमरे में चले गए थे। 

241 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए द. अफ्रीका ने तीसरे दिन खेल समाप्त किए जाने तक 8.3 ओवरों में 17 रन बना लिए थे। डीन एल्गर 11 और हाशिम अमला 2 रन बनाकर क्रीज पर हैं। अभी मेजबान टीम को जीत के लिए 224 रन और बनाने हैं जबकि उसके 9 विकेट शेष है।

मेजबान टीम को दूसरी पारी में एकमात्र झटका मोहम्मद शमी ने दिया जब उन्होंने फॉर्म में चल रहे ऐडन मार्करम को आउट किया। इसके पूर्व पहली पारी में 7 रनों से पिछड़ने के बाद भारत की दूसरी पारी 247 रनों पर समाप्त हुई। अजिंक्य रहाणे ने 48 और कप्तान विराट कोहली ने 41 रनों का योगदान दिया। भारत के पुछल्ले बल्लेबाजों भुवनेश्वर कुमार (33) और मोहम्मद शमी (27) के महत्वपूर्ण योगदान से भारत चुनौतीपूर्ण स्कोर बना पाया।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.