सिडनी, आइएएनएस। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) ने रविवार को पूर्व कप्तान जॉर्ज बेली को बड़ी जिम्मेदारी सौंपी है। सेवानिवृत्त ट्रेवर होन्स की जगह जॉर्ज बेली को राष्ट्रीय चयन पैनल के अध्यक्ष के रूप में नियुक्त किया। सीए के कार्यकारी महाप्रबंधक बेन ओलिवर ने कहा कि तीसरे पैनल के सदस्य की तलाश शुरू हो गई है। चयन समिति में इस समय जॉर्ज बेली और मुख्य कोच जस्टिन लैंगर हैं। इन दोनों के साथ एक अन्य सदस्य को भी जोड़ा जाएगा।

ओलिवर ने कहा है, "जॉर्ज (बेली) एक उच्च सम्मानित नेता हैं जो अब जस्टिन (लैंगर) के साथ मुख्य कोच के रूप में एनएसपी (राष्ट्रीय चयन पैनल) में अच्छी तरह से स्थापित हैं। उन्होंने खेल की गहरी समझ, एक खुली हुई और सहयोगी शैली और चयन में सुधार करने की इच्छा के साथ हाल ही में खेलने का अनुभव लाया है। तीसरे पैनल के सदस्य अपने संयुक्त अनुभव में जोड़ देंगे, क्योंकि हम किसी ऐसे व्यक्ति की तलाश कर रहे हैं जो अपने स्वयं के दृष्टिकोण और सोच की विविधता के साथ अच्छा कौशल लाएगा।"

बेली ने कहा कि वह आइसीसी टी 20 विश्व कप, घरेलू एशेज और अल्पावधि में उपमहाद्वीप के दौरे के साथ ऑस्ट्रेलियाई पुरुष टीम के लिए नई भूमिका और एक रोमांचक अवधि की प्रतीक्षा कर रहे थे। उनका कहना है, "सबसे पहले, मैं ट्रेवर (होन्स) को उनके अविश्वसनीय काम के लिए धन्यवाद देना चाहता हूं, जिसने एक खिलाड़ी और कप्तान के रूप में मेरे दिनों सहित एक लंबी अवधि में ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट की सफलता को आकार देने में मदद की है।"

उन्होंने आगे कहा, "एक चुनौतीपूर्ण काम क्या हो सकता है ट्रेवर हमेशा शांत, सुसंगत और स्वीकार्य रहे हैं। इसी तरह अपनी यात्रा के दौरान उन्होंने खिलाड़ी से चयनकर्ता के रूप में मेरे चयनकर्ता बनने को यथासंभव सहज बना दिया है। मैं ट्रेवर की शैली से बहुत कुछ सीख लूंगा और आगे की यात्रा के लिए बहुत उत्सुक हूं।"

वहीं, क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने अपने बयान में कहा, "वह (होन्स) पहली बार 1991 में चयन पैनल में शामिल हुए और 1989 के एशेज दौरे के बाद खेलने से संन्यास ले लिया और तब से उन्होंने विश्व कप, इंग्लैंड में कई एशेज जीत और साथ ही साथ भारत और पाकिस्तान पर ऐतिहासिक जीत सहित एक प्रभावशाली सम्मान रोल निभाया किया है।"

Edited By: Vikash Gaur