जागरण न्यूज नेटवर्क, नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेटरों को राष्ट्रीय टीम में जगह बनाने के लिए यो-यो टेस्ट पास करना अनिवार्य है, लेकिन भारतीय टीम से बाहर चल रहे सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर की बेटी ने भी इस टेस्ट को पास करके सभी को चौंका दिया। गंभीर ने अपने ट्विटर अकाउंट पर एक वीडियो शेयर किया। इस वीडियो में गंभीर की बेटी आजीन यो-यो टेस्ट दे रही हैं और उन्होंने इसे आसानी से पास भी किया।

गंभीर ने इस पोस्ट पर सचिन तेंदुलकर, हरभजन सिंह, युवराज सिंह जैसे दिग्गजों की राय भी मांगी है। आजीन के इस वीडियो को लोगों ने भी काफी पसंद किया है। आजीन की तारीफ के साथ कुछ प्रशंसकों ने यो-यो टेस्ट की अनिवार्यता का मजाक बनाया।

एक यूजर ने लिखा, 'यो-यो टेस्ट एक मजाक है, कोहली की राजनीति है।' अन्य यूजर ने कहा, 'वह (आजीन) रोहित शर्मा से बेहतर स्कोर कर रही है।' यो-यो टेस्ट एक तरह का फिटनेस टेस्ट होता है। इस टेस्ट का मुख्य उद्देश्य खिलाडि़यों का स्टेमिना पता लगाना होता है। 

आपको बता दें कि इसके पहले टीम इंडिया के चयन के दौरान कई खिलाड़ी ऐसे भी थे जो यो-यो टेस्ट पास नहीं कर सके और आखिरी समय में टीम में जगह बनाने से चूक गए। इनमें से मोहम्मद शमी, संजू सैमसन, अंबाती रायडू , सुरेश रैना और वाशिंगटन सुंदर भी शामिल हैं। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Posted By: Ravindra Pratap Sing