Move to Jagran APP

क्या तीसरे टेस्ट में गौतम गंभीर और रोहित शर्मा को मिलेगा मौका?

नई दिल्ली। इंग्लैंड और भारत के बीच खेले जा रहे 5 टेस्ट मैचों की सीरीज में भारत फिलहाल 1-0 से आगे है। टीम इंडिया ने लॉ‌र्ड्स पर एतिहासिक जीत हासिल की और इसका श्रेय जाहिर तौर पर पूरी टीम को जाता है मगर इस जीत के बीच कुछ अहम सवाल उठ रहे हैं जिसे शायद अनदेखा कर दिया गया। हो सकता है रविवार से शुरू हो रहे तीसरे टेस्ट में शायद टीम के

By Edited By: Published: Sat, 26 Jul 2014 03:57 PM (IST)Updated: Sat, 26 Jul 2014 03:58 PM (IST)

नई दिल्ली। इंग्लैंड और भारत के बीच खेले जा रहे 5 टेस्ट मैचों की सीरीज में भारत फिलहाल 1-0 से आगे है। टीम इंडिया ने लॉ‌र्ड्स पर एतिहासिक जीत हासिल की और इसका श्रेय जाहिर तौर पर पूरी टीम को जाता है मगर इस जीत के बीच कुछ अहम सवाल उठ रहे हैं जिसे शायद अनदेखा कर दिया गया। हो सकता है रविवार से शुरू हो रहे तीसरे टेस्ट में शायद टीम के कप्तान महेन्द्र सिंह धौनी टीम के साथ कोई छेड़छाड़ नहीं करें मगर सबसे बड़ा सवाल ये है कि टीम में मौजूद ओपनर बल्लेबाज शिखर धवन और विराट कोहली की जगह क्या बेंच पर बैठे गौतम गंभीर और रोहित शर्मा को नहीं आजमाया जा सकता।

loksabha election banner

इस वक्त ओपनर शिखर धवन और मध्यक्रम बल्लेबाज विराट कोहली बेहद खराब फॉर्म से गुजर रहे हैं। इनकी खराब फॉर्म का खमियाजा टीम के भुगतना भी पड़ा मगर जीत की खुमारी में शायद ये बातें अनदेखी रह गई। एक नजर डालते हैं दोनों बल्लेबाजों के इस टेस्ट सीरीज में अब तक के प्रदर्शन पर। शिखर धवन ने दो टेस्ट की 4 पारियों में 12, 29, 4 और 31 रन बनाए हैं जबकि विराट कोहली ने 1, 8, 25 और 0 रन बनाए हैं। ऐसे में इन फॉर्म बल्लेबाज गौतम गंभीर और रोहित शर्मा को आजमाने में कोई खतरा नहीं है।

इन दोनों बल्लेबाजों का हालिया फॉर्म भी शानदार है। गौतम गंभीर ने आइपीएल और इंग्लैंड के खिलाफ अभ्यास मैच में अपनी बल्लेबाजी का दम दिखा दिया था तो दूसरी तरफ रोहित शर्मा ने वेस्टइंडीज के खिलाफ 177 और 111 रन की पारी खेलकर खुद को साबित कर दिया था।

हालांकि इस सीरीज में फिलहाल तीन टेस्ट मैच और बचे हैं ऐसे में इन दोनों बल्लेबाजों को मौका दिया जा सकता है। गौतम गंभीर ओपनर बल्लेबाज की भूमिका निभा सकते हैं तो रोहित शर्मा मध्यक्रम में बल्लेबाजी कर टीम को मजबूती दे सकते हैं। तीसरा टेस्ट भारत और इंग्लैंड दोनों के लिए अहम है क्योंकि इस मैच में भारत जहां बढ़त हासिल करना चाहेगा वहीं इंग्लैंड मैच को जीतकर सीरीज में वापसी की कोशिश करेगा।

खेल की अन्य खबरों के लिए क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.