Move to Jagran APP

बांग्लादेश क्रिकेट टीम को मिला नया कोच, अगले दो वर्ष तक निभाएंगे जिम्मेदारी

साउथ अफ्रीका के पूर्व कोच को अब बांग्लादेश क्रिकेट टीम का हेड कोच नियुक्त किया गया है।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sat, 17 Aug 2019 05:03 PM (IST)Updated: Sat, 17 Aug 2019 05:03 PM (IST)
बांग्लादेश क्रिकेट टीम को मिला नया कोच, अगले दो वर्ष तक निभाएंगे जिम्मेदारी
बांग्लादेश क्रिकेट टीम को मिला नया कोच, अगले दो वर्ष तक निभाएंगे जिम्मेदारी

 नई दिल्ली, जेएनएन। बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (BCB) ने रसेल डोमिंगो (Russell Domingo) को बांग्लादेश क्रिकेट टीम (Bangladesh cricket team) का मुख्य कोच नियुक्त किया है। रसेल डोमिंगो दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट टीम के पूर्व कोच रह चुके हैं। इसके अलावा वो अंडर 19 टीम की भी कोचिंग कर चुके हैं। रसेल को नया कोच बनाए जाने के बाद बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के प्रेसिडेंट नजमुल हसन ने कहा कि उनकी नियुक्ति टीम के लिए काफी अच्छा है। उन्हें अच्छी तरह से पता है कि टीम को किस तरह से आगे लेकर जाना है। उनकी इसी बात ने हमें सबसे ज्यादा प्रभावित किया है। 

loksabha election banner

44 वर्ष के रसेल को बांग्लादेश का कोच स्वीड रोड्स की जगह नियुक्त किया गया है। बांग्लादेश का कोच बनने की रेस में न्यूजीलैंड के माइक हेसन और पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व कोच मिकी आर्थर भी शामिल थे। बांग्लादेश का कोच बनने के बाद डोमिंगो ने कहा कि ये मेरे लिए सम्मान की बात है। इस टीम के प्रदर्शन पर मेरी नजर काफी पहले से थी। मैं इस टीम के साथ काम करने को उत्सुक हूं और मेरी ये कोशिश रहेगी कि उनके खेल और तकनीक को ज्यादा बेहतर बनाकर टीम को और सफलता दिलाई जाए। 

इसके अलावा रसेल ने कहा कि हम टैलेंट पूल भी तैयार करना चाहेंगे। रसेल की मदद के लिए टीम में बल्लेबाजी और गेंदबाजी कोच भी होंगे। इस टीम के बल्लेबाजी कोच नील मैकेंजी और गेंदबाजी कोच चार्ल लैंग्वेल्ट हैं। बांग्लादेश की टीम के साथ स्पिन कोच के तौर पर डेनियल विटोरी को जोड़ा गया है। मैकेंजी और चार्ल पहले भी यानी 2013-2017 तक रसेल के साथ काम कर चुके हैं। उस वक्त ये तीनों दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट टीम को कोचिंग दे रहे थे। 

JUST IN: South Africa's Russell Domingo has been appointed as the Bangladesh head coach for a two-year term ⬇️https://t.co/nFJ2D1bigr" rel="nofollow


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.