मोदी सरकार - 2.0 के 100 दिन

 नई दिल्ली, जेएनएन। बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (BCB) ने रसेल डोमिंगो (Russell Domingo) को बांग्लादेश क्रिकेट टीम (Bangladesh cricket team) का मुख्य कोच नियुक्त किया है। रसेल डोमिंगो दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट टीम के पूर्व कोच रह चुके हैं। इसके अलावा वो अंडर 19 टीम की भी कोचिंग कर चुके हैं। रसेल को नया कोच बनाए जाने के बाद बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के प्रेसिडेंट नजमुल हसन ने कहा कि उनकी नियुक्ति टीम के लिए काफी अच्छा है। उन्हें अच्छी तरह से पता है कि टीम को किस तरह से आगे लेकर जाना है। उनकी इसी बात ने हमें सबसे ज्यादा प्रभावित किया है। 

44 वर्ष के रसेल को बांग्लादेश का कोच स्वीड रोड्स की जगह नियुक्त किया गया है। बांग्लादेश का कोच बनने की रेस में न्यूजीलैंड के माइक हेसन और पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व कोच मिकी आर्थर भी शामिल थे। बांग्लादेश का कोच बनने के बाद डोमिंगो ने कहा कि ये मेरे लिए सम्मान की बात है। इस टीम के प्रदर्शन पर मेरी नजर काफी पहले से थी। मैं इस टीम के साथ काम करने को उत्सुक हूं और मेरी ये कोशिश रहेगी कि उनके खेल और तकनीक को ज्यादा बेहतर बनाकर टीम को और सफलता दिलाई जाए। 

इसके अलावा रसेल ने कहा कि हम टैलेंट पूल भी तैयार करना चाहेंगे। रसेल की मदद के लिए टीम में बल्लेबाजी और गेंदबाजी कोच भी होंगे। इस टीम के बल्लेबाजी कोच नील मैकेंजी और गेंदबाजी कोच चार्ल लैंग्वेल्ट हैं। बांग्लादेश की टीम के साथ स्पिन कोच के तौर पर डेनियल विटोरी को जोड़ा गया है। मैकेंजी और चार्ल पहले भी यानी 2013-2017 तक रसेल के साथ काम कर चुके हैं। उस वक्त ये तीनों दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट टीम को कोचिंग दे रहे थे। 

JUST IN: South Africa's Russell Domingo has been appointed as the Bangladesh head coach for a two-year term ⬇️https://t.co/nFJ2D1bigr" rel="nofollow

Posted By: Sanjay Savern

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप