Move to Jagran APP

IPL 2018: वेंकटेश प्रसाद बने किंग्स इलेवन पंजाब के गेंदबाज़ी कोच, ब्रैड हॉज बने मुख्य कोच

वीरेंद्र सहवाग पहले से ही पंजाब के मेंटॉर की जिम्मेदारी निभा रहे हैं।

By Pradeep SehgalEdited By: Published: Sun, 04 Mar 2018 03:01 PM (IST)Updated: Sun, 04 Mar 2018 03:11 PM (IST)
IPL 2018: वेंकटेश प्रसाद बने किंग्स इलेवन पंजाब के गेंदबाज़ी कोच, ब्रैड हॉज बने मुख्य कोच
IPL 2018: वेंकटेश प्रसाद बने किंग्स इलेवन पंजाब के गेंदबाज़ी कोच, ब्रैड हॉज बने मुख्य कोच

नई दिल्ली, पीटीआइ। आर. अश्विन को किंग्स इलेवन पंजाब का कप्तान बनाने के बाद प्रीति जिंटा की टीम ने पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज वेंकटेश प्रसाद को अपना गेंदबाज़ी कोच नियुक्त किया है। वेंकटेश प्रसाद ने अभी कुछ ही दिन जूनियर राष्ट्रीय चयन पैनल के चेयरमैन के पद से इस्तीफा दे दिया था। 

loksabha election banner

आइपीएल सीजन 11 शुरू होने में अब कुछ ही दिन शेष हैं तो ऐसे में पंजाब की टीम ने अपने सपोर्ट स्टाफ के नाम का भी एलान कर दिया है। किंग्स इलेवन पंजाब ने अपने एक बयान में कहा कि, वेंकटेश प्रसाद को आइपीएल सीजन 11 के लिए टीम का गेंदबाज़ी कोच नियुक्त किया गया है। इसके साथ ही साथ आइपीएल के अगले तीन सत्रों के लिए ऑस्ट्रेलिया के पूर्व खिलाड़ी ब्रैड हॉज को टीम के मुख्य कोच के रूप में चुना गया है। 

वीरेंद्र सहवाग पहले से ही पंजाब के मेंटॉर की जिम्मेदारी निभा रहे हैं और गेंदबाज़ी कोच, कोच और सपोर्ट स्टाफ के नाम का एलान करते हुए सहवाग ने कहा की, 'हमें खुशी है कि इस साल वेंकटेश प्रसाद के साथ टीम में एक विदेशी कोच को भी शामिल किया गया है। मुझे उम्मीद है कि टीम को हम सभी के अनुभवों से काफी लाभ होगा।

खेल के इस प्रारूप में 7000 से ज्यादा रन जुटाने वाले हॉज को पूरा भरोसा है कि टीम के मेंटर वीरेंद्र सहवाग के मार्गदर्शन में वह टीम को सफलता दिला सकेंगे। उन्होंने कहा, ‘हमारे कोचिंग स्टाफ का प्रत्येक सदस्य काफी अनुभवी है जिससे हमें अच्छा प्रदर्शन करने में मदद मिलेगी।’

दिल्ली के लिए रणजी ट्रॉफी खेल चुके मिथुन मन्हास को पंजाब की टीम का सहायक कोच बनाया गया है। मन्हास के साथ-साथ निशांत ठाकुर को स्ट्रैंथ एंड कंडीशनिंग कोच, श्यामल वल्लभजी को तकनीकी कोच और निशांत बोर्डोली को फील्डिंग कोच की जिम्मेदारी सौंपी गई है।

किंग्स इलेवन पंजाब के गेंदबाज़ी कोच वेंकटेश प्रसाद ने जूनियर राष्ट्रीय चयन पैनल के चेयरमैन के पद से इस्तीफा देने का कारण बताते हुए कहा कि वो बीसीसीआइ की कुछ शर्तों से असहमत हैं, इसलिए इस पद से हट जाना ही उनके लिए बेहतर विकल्प है। आपको बता दें कि वेंकटेश प्रसाद काफी समय से इस पद पर बने हुए थे, और उन्होंने देश के छोटे-छोटे शहरों से जूनियर टैलेंट खोजकर लाने की बड़ी जिम्मेदारी निभाई है। आज जो टीम बिना कोई मैच हारे सीधे खिताब तक जीतने का माद्दा रखती हो उसे बनाने में प्रसाद ने कड़ी मेहनत की है।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.