Move to Jagran APP

विराट कोहली ने दिया यो-यो टेस्ट, उपलब्धता पर सवालिया निशान

विराट कोहली ने पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धौनी के साथ मिलकर फिटनेस परीक्षण में हिस्सा लिया।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Fri, 15 Jun 2018 07:53 PM (IST)Updated: Fri, 15 Jun 2018 07:53 PM (IST)
विराट कोहली ने दिया यो-यो टेस्ट, उपलब्धता पर सवालिया निशान

बेंगलुरु, प्रेट्र। भारतीय कप्तान विराट कोहली ने पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धौनी के साथ मिलकर फिटनेस परीक्षण में हिस्सा लिया, जिससे 27 जून से शुरू होने वाले ब्रिटेन दौरे में उनकी उपलब्धता तय होगी। आइपीएल के दौरान गर्दन में लगी चोट से उनकी इंग्लैंड दौरे की तैयारियों को करारा झटका लगा है, क्योंकि उन्हें इसके कारण इस महीने काउंटी चैंपियनशिप में सरे के लिए सुनियोजित योजना से हटने को बाध्य होना पड़ा। भारतीय टीम प्रबंधन ने किसी भी दौरे से पहले यो-यो टेस्ट को फिटनेस का आधार बनाया हुआ है, जो राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) में टीम इंडिया के ट्रेनर शंकर बासु और अन्य सहयोगी स्टाफ की मौजूदगी में हुआ।          

loksabha election banner

कोहली ने धौनी, सुरेश रैना, भुवनेश्वर कुमार और चोटिल केदार जाधव के साथ मिलकर पहले बैच में एडवांस्ड बीप टेस्ट में हिस्सा लिया। हालांकि स्कोर का पता नहीं चल सका और कोहली भी किसी तरह से असहज नहीं दिखे क्योंकि वह टेस्ट के दौरान धौनी के बराबर दिखे, लेकिन टेस्ट होने के बाद वह अपने कंधे और पीठ को सहलाते देखे गए। यो-यो टेस्ट भले ही आधार हो लेकिन विराट की गर्दन की चोट कैसी है, इस पर ही 27 से 29 जून तक आयरलैंड के खिलाफ टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच में उनकी उपलब्धता तय होगी।      

तीन जुलाई से शुरू होने वाले इंग्लैंड के दौर में तीन टी-20 अंतरराष्ट्रीय, तीन वनडे और पांच टेस्ट मैच शामिल हैं। जसप्रीत बुमराह, सिद्धार्थ कौल, वाशिंगटन सुंदर, युजवेंद्रा सिंह चहल, मनीष पांडे को भी कोहली और धौनी वाले बैच के बाद टेस्ट में हिस्सा लेते हुए देखा गया। भारतीय टीम प्रबंधन ने एनसीए से मीडिया को दूर रखने की कोशिश की और टीम के सुरक्षा अधिकारी ने पत्रकारों को सत्र से दूर रहने को कहा।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.