Move to Jagran APP

SL vs IND: श्रीलंका दौरे पर 3 टी20 और 3 वनडे खेलेगी भारतीय टीम, यहां देखें पूरा शेड्यूल

SL vs IND जुलाई के आखिरी सप्‍ताह में भारतीय टीम श्रीलंका का दौरा करेगी। इस दौरान दोनों टीमों के बीच 3 टी20 इंटरनेशनल और इतने ही वनडे मैचों की सीरीज खेली जाएगी। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने इस दौरे का शेड्यूल जारी कर दिया है। टी20 सीरीज की शुरुआत 26 जुलाई से होगी और आखिरी मैच 29 जुलाई को खेला जाएगा।

By Rajat Gupta Edited By: Rajat Gupta Thu, 11 Jul 2024 08:02 PM (IST)
26 जुलाई से होगी टी20 सीरीज की शुरुआत। इमेज- सोशल मीडिया

 स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। जुलाई के आखिरी सप्‍ताह में भारतीय टीम श्रीलंका का दौरा करेगी। इस दौरान दोनों टीमों के बीच 3 टी20 इंटरनेशनल और इतने ही वनडे मैचों की सीरीज खेली जाएगी। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने इस दौरे का शेड्यूल जारी कर दिया है। टी20 सीरीज की शुरुआत 26 जुलाई से होगी और आखिरी मैच 29 जुलाई को खेला जाएगा। इसके बाद 1 अगस्‍त से वनडे सीरीज का आगाज होगा और यह 7 अगस्‍त तक चलेगी।

आर प्रेमदासा स्टेडियम में होगी वनडे सीरीज

टी20 सीरीज का पहला मुकाबला 26 जुलाई को, दूसरा मैच 27 जुलाई को और आखिरी मैच 29 जुलाई को खेला जाएगा। सभी मुकाबले पल्लेकेले इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में होंगे। इसके बाद 1 अगस्‍त से वनडे सीरीज की शुरुआत होगी। पहला एकदिवसीय मैच 1 अगस्‍त को, दूसरा 4 अगस्‍त को और आखिरी 7 अगस्‍त को खेला जाएगा। वनडे सीरीज के सभी मैच कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में खेले जाएंगे। दोनों ही सीरीज के लिए अब तक भारतीय टीम का एलान नहीं हुआ है।

Fixtures for the upcoming India tour of Sri Lanka announced! 📢#TeamIndia | #SLvIND pic.twitter.com/oBCZn0PlmK— BCCI (@BCCI) July 11, 2024

ये भी पढ़ें: Brian Lara की भविष्‍यवाणी, इन 2 भारतीय बल्‍लेबाजों में से कोई तोड़ सकता है 400 रन का रिकॉर्ड

दोनों फॉर्मेट में भारत का पलड़ा भारी

भारत और श्रीलंका के बीच अब तक 29 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले गए हैं। इस दौरान भारत ने 19 और श्रीलंका ने 9 मैच जीते हैं। 1 मुकाबला बेनतीजा भी रहा है। दोनों टीमों के बीच अब तक 168 वनडे मैच खेले गए हैं। इस दौरान भारतीय टीम ने 99 मुकाबलों पर कब्‍जा जमाया है, साथ ही श्रीलंका को 57 में जीत नसीब हुई है। भारत और श्रीलंका के बीच वनडे में 1 मैच टाई और 11 मुकाबले बेनतीजा भी रहे हैं। हेड टू हेड के आंकड़ों से साफ है कि दोनों ही फॉर्मेट में भारतीय टीम का पलड़ा भारी है।

ये भी पढ़ें: भारत के खिलाफ सीरीज से पहले श्रीलंकाई खेमे में मची खलबली, वानिंदु हसरंगा ने इस वजह से छोड़ दी कप्‍तानी