Move to Jagran APP

IPL 2024: इन पांच विदेशी खिलाड़ियों की बोलेगी आईपीएल 2024 में तूती, SRH की किस्मत पलटेगा यह धाकड़ बल्लेबाज!

आईपीएल 2024 का आगाज 22 मार्च से होने जा रहा है। टूर्नामेंट के पहले मैच में चेन्नई सुपर किंग्स की भिड़ंत रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के साथ होनी है। हर सीजन की तरफ इस बार भी कुछ विदेशी खिलाड़ियों के प्रदर्शन पर हर किसी की निगाहें रहने वाली हैं। कैमरून ग्रीन आरसीबी की ओर से आईपीएल 2024 में जमकर धमाल मचा सकते हैं।

By Shubham Mishra Edited By: Shubham Mishra Published: Thu, 21 Mar 2024 06:00 AM (IST)Updated: Thu, 21 Mar 2024 06:04 AM (IST)
IPL 2024: पांच खिलाड़ी जो आईपीएल 2024 में रंग जमा सकते हैं।

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। आईपीएल 2024 का रोमांच अब महज कुछ घंटों की दूरी पर है। 22 मार्च से 10 टीमों के बीच रोमांचक घमासान शुरू होने जा रहा है। टूर्नामेंट में भारतीय खिलाड़ियों के प्रदर्शन पर तो हर किसी की निगाहें रहने ही वाली हैं। हालांकि, कुछ ऐसे विदेशी नाम भी हैं, जो इंडियन प्रीमियर लीग के 17वें सीजन में अपने दमदार खेल से महफिल लूट सकते हैं। इस पोस्ट में ऐसे ही पांच प्लेयर्स के बारे में बात करेंगे, जो इस सीजन अपने धांसू खेल से टीम की किस्मत को पलट सकते हैं।

loksabha election banner

1. मिचेल मार्श

मिचेल मार्श आईपीएल 2024 में दिल्ली कैपिटल्स के लिए ट्रंप कार्ड साबित हो सकते हैं। पिछले एक साल में मार्श ने खेली 17 पारियों में 474 रन ठोके हैं। इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 158 का रहा है। मार्श का रिकॉर्ड पावरप्ले में और भी धांसू रहा है और उन्होंने 158 के स्ट्राइक रेट से रन कूटे हैं। बल्ले के साथ-साथ मार्श गेंद से भी कारगर साबित हो सकते हैं।

2. कैमरून ग्रीन

कैमरून ग्रीन आईपीएल 2024 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की किस्मत को पलटकर रख सकते हैं। ग्रीन को आरसीबी ने ट्रेड करते हुए अपनी टीम से जोड़ा है। ग्रीन अपनी विस्फोटक बल्लेबाजी के लिए तो मशहूर हैं ही, इसके साथ ही वह गेंद से भी कमाल दिखा सकते हैं। ग्रीन अगर उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन करने में सफल रहे, तो बैंगलोर का ट्रॉफी का सूखा इस बार खत्म हो सकता है।

यह भी पढ़ें- IPL 2024: Shami की जगह गुजरात टाइटंस के खेमे में हुई घातक गेंदबाज की एंट्री, मुंबई ने भी किया युवा फास्ट बॉलर को टीम में शामिल

3. गेराल्ड कोएत्जी

वर्ल्ड कप 2023 में अपनी गेंदबाजी से जमकर महफिल लूटने वाले साउथ अफ्रीका के तेज गेंदबाज गेराल्ड कोएत्जी पर भी हर किसी की निगाहें रहने वाली हैं। कोएत्जी अपनी रफ्तार के साथ-साथ शानदार लाइन एंड लेंथ के साथ गेंदबाजी कर सकते हैं। जसप्रीत बुमराह संग मिलकर यह युवा तेज गेंदबाज बल्लेबाजों के लिए काल साबित हो सकता है।

4. हेनरिक क्लासन

साउथ अफ्रीका के विकेटकीपर बल्लेबाज हेनरिक क्लासन पिछले एक साल से जबरदस्त फॉर्म में हैं। क्लासन आईपीएल 2024 में सनराइजर्स हैदराबाद के लिए तुरुप का इक्का साबित हो सकते हैं। क्लासन के बल्ले से पिछले एक साल में टी-20 क्रिकेट में 188 के स्ट्राइक रेट से 1119 रन निकले हैं। मध्यक्रम में बल्लेबाजी करते हुए क्लासन का स्ट्राइक रेट 174 का रहा है।

5.रहमानुल्लाह गुरबाज

गुरबाज ने केकेआर की ओर से खेलते हुए पिछले सीजन ही अपनी काबिलियत का नमूना पेश किया था। गुरबाज का प्रदर्शन अफगानिस्तान की ओर खेलते हुए भी पिछले एक साल में कमाल का रहा है। गुरबाज पहली गेंद से ही बड़ा शॉट लगाने के लिए जाने जाते हैं और वह केकेआर को धमाकेदार शुरुआत देने का माद्दा रखते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.