Move to Jagran APP

इस खुशकिस्मत क्रिकेट फैन की कहानी जान, हैरान रह जाएंगे आप

बांग्लादेश के समीउल इस्लाम दुनिया के सबसे खुशकिस्मत क्रिकेट फैन बन गए जब आंखों की रोशनी लौटने के बाद उन्हें अपनी पसंदीदा टीम को मैदान में खेलते हुए देखने का मौका मिला

By Mohit TanwarEdited By: Published: Tue, 11 Oct 2016 01:16 PM (IST)Updated: Tue, 11 Oct 2016 02:44 PM (IST)
इस खुशकिस्मत क्रिकेट फैन की कहानी जान, हैरान रह जाएंगे आप

ढाका। बांग्लादेश के समीउल इस्लाम दुनिया के सबसे खुशकिस्मत क्रिकेट फैन बन गए जब आंखों की रोशनी लौटने के बाद उन्हें अपनी पसंदीदा टीम को मैदान में खेलते हुए देखने का मौका मिला।

loksabha election banner

19 वर्षीय इस्लाम बचपन से नेत्रहीन थे, एक टीवी रियलिटी शो के जरिए उनकी आंखों का ऑपरेशन करवाया गया और उनकी आंखों की रोशनी लौटी। इसके बाद इस्लाम को मीरपुर में रविवार को अपनी पसंदीदा बांग्लादेश टीम को इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे वन-डे में खेलते हुए देखने का मौका मिला।

रियलिटी शो ‘स्वप्न देखे चोख (सपने देखती हैं आंखें) और इंटरनेशनल चैरिटी साइटसेवर्स ने ढाका से 180 किलोमीटर दूर शेरपुर जिले में रहने वाले मजदूर परिवार के इस्लाम की आंखों के ऑपरेशन के लिए फंड प्रदान किया। इस्लाम जब 6 महीने के थे तब उनके आंखों की रोशनी चली गई थी। उनका बचपन बहुत अभावों में गुजरा। नेत्रहीन होने के बावजूद क्रिकेट से उनका गहरा जुड़ाव रहा और वे क्रिकेट कमेंट्री सुना करते थे।

इस्लाम ने कहा, मैं बचपन से ही रेडियो और टीवी पर कमेंट्री सुना करता था। जब बांग्लादेश टीम का मैच रहता था तो मैं सबसे पहले टीवी के पास पहुंचकर बैठ जाया करता था। जब उनसे पूछा गया कि आंखों की रोशनी आने के बाद वे सबसे पहले क्या देखना पसंद करेंगे तो उन्होंने कहा था कि वे बांग्लादेश टीम का मैच लाइव देखना पसंद करेंगे। बांग्लादेश-इंग्लैंड दूसरे वन-डे को लाइव देखने के बाद उन्होंने कहा, ‘मेरा सपना साकार हो गया। मैं अपने पसंदीदा क्रिकेटरों शकीब अल हसन और तमीम इकबाल को खेलते हुए देख पाया।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.