Move to Jagran APP

पाकिस्तानी बल्लेबाज फखर जमां की All time T20 XI, विराट कोहली और बाबर आजम बाहर

Fakhar Zaman all time T20 XI फखर जमां ने अपनी टीम में दो भारतीय खिलाड़ियों को जबकि एक पाकिस्तानी खिलाड़ी को शामिल किया है।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Thu, 27 Feb 2020 07:13 PM (IST)Updated: Thu, 27 Feb 2020 09:03 PM (IST)
पाकिस्तानी बल्लेबाज फखर जमां की All time T20 XI, विराट कोहली और बाबर आजम बाहर
पाकिस्तानी बल्लेबाज फखर जमां की All time T20 XI, विराट कोहली और बाबर आजम बाहर

नई दिल्ली, जेएनएन। Fakhar Zaman all time T20 XI: क्रिकेट के किसी भी प्रारूप के लिए ऑल टाइम इलेवन टीम का चयन किया जाना कोई नहीं बात नहीं है और ये लगातार जारी है। कई पूर्व और मौजूदा क्रिकेटर्स अपने-अपने हिसाब के क्रिकेट के हर प्रारूप में अपनी बेस्ट इलेवन का चयन करते रहे हैं जो कई बार विवादास्पद भी रहा है। इसी कड़ी में पाकिस्तान क्रिकेट टीम के 29 साल के ओपनर बल्लेबाज फखर जमां भी शामिल हो गए हैं। उन्होंने अपनी पसंदीदा ऑल टाइम T20 इलेवन टीम का चयन किया है जिसमें खेल प्रेमियों के लिए कुछ सरप्राइज भी है। 

loksabha election banner

फखर जमां ने अपनी टीम में पाकिस्तान के बेहतरीन बल्लेबाज बाबर आजम को नहीं चुना है जो इस वक्त क्रिकेट के सबसे छोटे प्रारूप में दुनिया के नंबर एक बल्लेबाज हैं। उन्होंने अपनी टीम में टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली का चयन भी नहीं किया है। अपनी टीम में फखर जमां ने ज्यादातर उन खिलाड़ियों को मौका दिया है जो गेंद को ज्यादा हिट करने में विश्वास रखते हैं। अपनी टीम में उन्होंने कुछ शानदार ऑलराउंडर और कुछ टी 20 के लिए स्पेशलिस्ट गेंदबाजों का चयन किया है। 

फखर जमां ने अपनी टीम में ओपनर बल्लेबाज के तौर पर एबी डिविलियर्स को शामिल किया है जबकि दूसरे ओपनर के तौर पर उन्होंने रोहित शर्मा को चुना है। इसके बाद टीम में बल्लेबाज के तौर पर इंग्लैंड के जेसन रॉय को शामिल किया है। वहीं उन्होंने अपनी टीम में एकमात्र पाकिस्तानी खिलाड़ी के तौर पर शोएब मलिक को शामिल किया है। इसके बाद उन्होंने टीम में जोस बटलर और ग्लेन मैक्सवेल को शामिल किया है जो मध्यक्रम में टीम की बल्लेबाजी को मजबूत बनाते हैं। जोस बटलर टीम में विकेटकीपर भी हैं। 

उन्होंने अपनी टीम में बेन स्टोक्स और किरोन पोलार्ड को ऑलराउंडर के तौर पर शामिल किया है। वहीं टीम में तेज गेंदबाज के तौर पर मिचेल स्टार्क व जसप्रीत बुमराह को शामिल किया गया है। स्पिनर के तौर पर टीम में राशिद खान को शामिल किया गया है। हालांकि उन्होंने ये नहीं बताया है कि टीम का कप्तान कौन है। 

फखर जमां की ऑल टाइम T20 XI टीम

एबी डिविलियर्स, रोहित शर्मा, जेसन रॉय, शोएब मलिक, जोस बटलर (विकेटकीपर), ग्लेन मैक्सवेल, बेन स्टोक्स, किरोन पोलार्ड, मिचेल स्टार्क, जसप्रीत बुमराह, राशिद खान। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.