नई दिल्ली, जेएनएन। Fakhar Zaman all time T20 XI: क्रिकेट के किसी भी प्रारूप के लिए ऑल टाइम इलेवन टीम का चयन किया जाना कोई नहीं बात नहीं है और ये लगातार जारी है। कई पूर्व और मौजूदा क्रिकेटर्स अपने-अपने हिसाब के क्रिकेट के हर प्रारूप में अपनी बेस्ट इलेवन का चयन करते रहे हैं जो कई बार विवादास्पद भी रहा है। इसी कड़ी में पाकिस्तान क्रिकेट टीम के 29 साल के ओपनर बल्लेबाज फखर जमां भी शामिल हो गए हैं। उन्होंने अपनी पसंदीदा ऑल टाइम T20 इलेवन टीम का चयन किया है जिसमें खेल प्रेमियों के लिए कुछ सरप्राइज भी है। 

फखर जमां ने अपनी टीम में पाकिस्तान के बेहतरीन बल्लेबाज बाबर आजम को नहीं चुना है जो इस वक्त क्रिकेट के सबसे छोटे प्रारूप में दुनिया के नंबर एक बल्लेबाज हैं। उन्होंने अपनी टीम में टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली का चयन भी नहीं किया है। अपनी टीम में फखर जमां ने ज्यादातर उन खिलाड़ियों को मौका दिया है जो गेंद को ज्यादा हिट करने में विश्वास रखते हैं। अपनी टीम में उन्होंने कुछ शानदार ऑलराउंडर और कुछ टी 20 के लिए स्पेशलिस्ट गेंदबाजों का चयन किया है। 

फखर जमां ने अपनी टीम में ओपनर बल्लेबाज के तौर पर एबी डिविलियर्स को शामिल किया है जबकि दूसरे ओपनर के तौर पर उन्होंने रोहित शर्मा को चुना है। इसके बाद टीम में बल्लेबाज के तौर पर इंग्लैंड के जेसन रॉय को शामिल किया है। वहीं उन्होंने अपनी टीम में एकमात्र पाकिस्तानी खिलाड़ी के तौर पर शोएब मलिक को शामिल किया है। इसके बाद उन्होंने टीम में जोस बटलर और ग्लेन मैक्सवेल को शामिल किया है जो मध्यक्रम में टीम की बल्लेबाजी को मजबूत बनाते हैं। जोस बटलर टीम में विकेटकीपर भी हैं। 

उन्होंने अपनी टीम में बेन स्टोक्स और किरोन पोलार्ड को ऑलराउंडर के तौर पर शामिल किया है। वहीं टीम में तेज गेंदबाज के तौर पर मिचेल स्टार्क व जसप्रीत बुमराह को शामिल किया गया है। स्पिनर के तौर पर टीम में राशिद खान को शामिल किया गया है। हालांकि उन्होंने ये नहीं बताया है कि टीम का कप्तान कौन है। 

फखर जमां की ऑल टाइम T20 XI टीम

एबी डिविलियर्स, रोहित शर्मा, जेसन रॉय, शोएब मलिक, जोस बटलर (विकेटकीपर), ग्लेन मैक्सवेल, बेन स्टोक्स, किरोन पोलार्ड, मिचेल स्टार्क, जसप्रीत बुमराह, राशिद खान। 

Posted By: Sanjay Savern

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस