नई दिल्ली, जेएनएन। भारत और साउथ अफ्रीका के बीच टी20 सीरीज खेली जा रही है। इस सीरीज का आखिरी मैच बेंगलुरु में रविवार को होना है। इससे पहले भारत दौरे पर टेस्ट सीरीज खेलने आ रहे दक्षिण अफ्रीका टीम के कप्तान फाफ डुप्लेसिस की फ्लाइट शुक्रवार को छूट गई। ऐसा इसलिए हुआ क्योंकि ब्रिटिश एयरवेज की फ्लाइट दुबई चार घंटे देरी से पहुंची, जहां से उन्हें भारत के लिए उड़ान भरनी थी।

इस बात को लेकर खुद दक्षिण अफ्रीका की टेस्ट टीम के कप्तान डुप्लेसिस ने ट्वीट किया है। फाफ डुप्लेसिस ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर लिखा है, "आखिरकार चार घंटे की देरी के बाद दुबई की फ्लाइट में बैठ गया हूं। अब मैं अपनी भारत के लिए अगली फ्लाइट नहीं पकड़ पाऊंगा, क्योंकि उसे उड़ान भरने में सिर्फ 10 घंटे बचे हैं।"

हैरान करने वाली बात ये भी है कि ब्रिटिश एयरवेज की इस फ्लाइट में फाफ डुप्लेसिस का बैट और क्रिकेट किट बैग भी रह गया। इस बात को लेकर फाफ डुप्लेसिस ने लिखा है, "जब भी जीवन में मुश्किलें आएं तो उनका भी लाभ उठाएं। मेरा क्रिकेट बैग नहीं आया है। दरअसल इस बारे में मैं स्माइल कर सकता हूं, लेकिन वाह ब्रिटिश एयरवेज मेरे सबसे घटिया फ्लाइट अनुभव के लिए जिसमें मेरे साथ सब गलत हुआ। अब मैं आशा कर रहा हूं किमेरे बैट वापस आ जाएं।"   

भारतीय टीम मोहाली में दूसरा टी-20 मैच जीतने के बाद गुरुवार को बेंगलुरु पहुंच गई, जहां शुक्रवार को कोच रवि शास्त्री के निर्देशन में टीम ने पसीना बहाया। भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीसरा टी-20 एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में रविवार को खेला जाएगा। भारतीय टीम ने तीन मैचों की सीरीज में पहले ही 1-0 की बढ़त बनाई हुई है।

गौरतलब है कि दोनों टीमों के बीच धर्मशाला का टी-20 मुकाबला बारिश की वजह से धुल गया था। टी-20 सीरीज खत्म होने के बाद दो अक्टूबर से तीन मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जाएगी। पहला टेस्ट विशाखापत्तनम में खेला जाना है। ये टेस्ट सीरीज भी आइसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का हिस्सा है, जिसमें साउथ अफ्रीका की टीम आगाज करेगी। भारत ने वेस्टइंडीज के खिलाफ इस टूर्नामेंट की शुरुआत की थी।

Posted By: Vikash Gaur

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप