Move to Jagran APP

IPL 2021 के लिए कैसे उपलब्ध हुए इंग्लैंड के क्रिकेटर, जानिए कारण

IPL 2021 के लिए अब लगभग हर देश के खिलाड़ी खेलने आएंगे जो स्थगित हुए टूर्नामेंट का हिस्सा थे। बीसीसीआइ ने न्यूजीलैंड वेस्टइंडीज ऑस्ट्रेलिया और अब इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड के साथ बातचीत करके खिलाड़ियों को उपलब्ध कराने का रास्ता निकाल लिया है।

By Vikash GaurEdited By: Published: Tue, 03 Aug 2021 12:06 PM (IST)Updated: Tue, 03 Aug 2021 12:06 PM (IST)
इंग्लैंड के खिलाफ आइपीएल 2021 में खेलेंगे (फोटो आइपीएल ट्विटर)

नई दिल्ली, एजेंसी। 19 सितंबर से संयुक्त अरब अमीरात यानी यूएई में होने वाले इंडियन प्रीमियर लीग यानी आइपीएल 2021 के बाकी बचे मैचों के लिए अब हर देश का खिलाड़ी उपलब्ध रहेगा, क्योंकि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआइ ने लगभग हर देश से अनुमति ले ली है। यही कारण है कि भारत और इंग्लैंड के बीच खेली जाने वाली पांच मैचों की टेस्ट सीरीज के बाद भारतीय टीम के साथ-साथ इंग्लैंड के वे खिलाड़ी भी यूएई पहुंचेगे, जो आइपीएल में खेलते हैं।

loksabha election banner

न्यूज एजेंसी एएनआइ के मुताबिक, यूएई में खेले जाने वाले इंडियन प्रीमियर लीग यानी आइपीएल 2021 के बाकी बचे मैचों के लिए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआइ को इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड से खिलाड़ियों को भेजने की अनुमति मिल गई है। बीसीसीआइ अधिकारी ने कहा है, "यूएई में आइपीएल 2021 के लिए इंग्लैंड के खिलाड़ी उपलब्ध होंगे, हमें हरी झंडी मिल गई है - यह हमारे साथ इसीबी के साथ-साथ बीसीबी के संबंधों को दर्शाता है।"

दरअसल, बांग्लादेश और इंग्लैंड के बीच सीमित ओवरों की सीरीज अक्टूबर में होनी थी, लेकिन इस सीरीज को फिलहाल के लिए स्थगित कर दिया गया है। बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड यानी बीसीबी ने भी स्पष्ट कर दिया है कि आइसीसी टी20 विश्व कप से पहले होने वाली सीमित ओवरों की सीरीज फिलहाल के लिए टाल दी गई है। हालांकि, बीसीबी के मुखिया ने क्रिकइंफो से बात करते हुए ये जानकारी दे दी है कि ये सीरीज टी20 विश्व कप के ठीक बाद आयोजित होगी।

बता दें कि पहले आइपीएल 2021 का आयोजन 9 अप्रैल से 30 मई तक भारत में होना था, लेकिन मई के पहले सप्ताह में आइपीएल के बायो-बबल में कोरोना के केस सामने आ गए थे। ऐसे में टूर्नामेंट स्थगित करना पड़ा था, लेकिन कुछ महीने के बाद ईसीबी ने कहा था कि टी20 विश्व कप को ध्यान में रखते हुए इंग्लैंड के खिलाड़ियों को अगर आराम भी दिया जाएगा तो वे आइपीएल में नहीं खेलेंगे, लेकिन अब ईसीबी ने बीसीसीआइ के प्रस्ताव को स्वीकार कर लिया है। बीसीसीआइ को वेस्टइंडीज, ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड से भी हरी झंडी मिल चुकी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.