Move to Jagran APP

England New Coach: क्रिकेट के छोटे फार्मेट के लिए मैथ्यू माट बने इंग्लैंड के नए हेड कोच

इंग्लैंड क्रिकेट से व्हाइट गेंद के लिए अलग हेड कोच की घोषणा कर दी है। इंग्लैंड क्रिकेट ने मैथ्यू माट को ये जिम्मेदारी सौंपी है। वो इससे पहले आस्ट्रेलियाई महिला टीम को कोचिंग दे चुके हैं और उनका कोचिंग रिकार्ड बेहतरीन रहा है।

By Sameer ThakurEdited By: Published: Wed, 18 May 2022 03:00 PM (IST)Updated: Wed, 18 May 2022 04:58 PM (IST)
England New Coach: क्रिकेट के छोटे फार्मेट के लिए मैथ्यू माट बने इंग्लैंड के नए हेड कोच
मैथ्यू माट इंग्लैंड के व्हाइट गेंद क्रिकेट के हेड कोच (फोटो क्रेडिट ट्विटर)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। टेस्ट टीम के कोच के बाद अब इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने व्हाइट बाल के लिए भी अपने कोच की घोषणा कर दी है। मैथ्यू माट टीम के अगले कोच होंगे जो नीदरलैंड के खिलाफ होने वाले तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए अपनी जिम्मेदारी संभालेंगे। ईसीबी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी टाम हैरिसन, इंग्लैंड मेंस क्रिकेट के मैनेजिंग डायरेक्टर राब की, रणनीतिक सलाहकार एंड्रयू स्ट्रॉस और परफार्मेंस डायरेक्टर ने एक साथ इस नाम के लिए हामी भरी। माट 2007 से आस्ट्रेलियाई महिला टीम को कोचिंग दे रहे थे। उनकरी कोचिंग में टीम ने अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर जीत के मामले में वर्ल्ड का सबसे प्रभावी रिकार्ड अपने नाम किया।

loksabha election banner

उनके नेतृत्व में, ऑस्ट्रेलिया महिला ने लगातार ICC T20 और इस साल का ICC महिला 50-ओवर का विश्व कप जीता है। इसके अलावा टीम चार एशेज सीरीज में भी अपराजित रही है। माट ने ऑस्ट्रेलिया को लगातार 26 वनडे इंटरनेशनल मैच जीतने में भी मदद की है, जो पुरुषों या महिलाओं के खेल में एक रिकार्ड है।

आस्ट्रेलियाई महिला टीम की कोचिंग की जिम्मेदारी से पहले वो न्यू साउथ वेल्स के हेड कोच थे। उनकी कोचिंग में टीम ने चैंपियंस लीग टी20 टूर्नामेंट में चैंपियन भी बनी।

इस मौके पर टीम के डायरेक्टर राब की ने कहा कि "मेंस टीम के लिए टीम के मुख्य कोच के रूप में मैथ्यू माट की घोषणा करने में सक्षम होना एक वास्तविक सौभाग्य की बात है। इतने अनुभवों के साथ उनकी कोचिंग यात्रा अविश्वसनीय रही है, जो उन्हें इस मुकाम तक ले आए हैं जहां वह साक्षात्कार प्रक्रिया में सबसे फिट थे" हम सौभाग्यशाली हैं कि हम उन्हें अपनी टीम का हेड कोच नियुक्त कर पाए हैं" उन्होंने कहा कि इयान मार्गन और उनकी जोड़ी आने वाले साल में इंग्लैंड को कई और ट्राफी दिलवाएंगे।

इस मौके पर मैथ्यू माट ने कहा कि "मैं इस मौके को स्वीकार करते हुए उत्साहित हूं। जब मुझे इस रोल के बारे में पता चला तो मैं इसको लेकर काफी रोमांचित था कि मुझे इयान मार्गन के साथ काम करने का मौका मिलेगा जिसके क्रिकेटिंग माइंड को मैं काफी मानता हूं"


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.