Move to Jagran APP

Cricket World Cup 2019: इंग्लैंड को इस बार विश्व कप जीतने की उम्मीद

विश्व कप 2019 के आयोजन में अब जब सिर्फ 100 दिन का समय बचा है और शायद इस बार इंग्लैंड सीमित ओवरों की इस प्रतिष्ठित ट्रॉफी के अपने इंतजार को खत्म करने में सफल रह सकता है।

By Mangal YadavEdited By: Published: Mon, 18 Feb 2019 08:49 PM (IST)Updated: Tue, 19 Feb 2019 12:55 AM (IST)
Cricket World Cup 2019: इंग्लैंड को इस बार विश्व कप जीतने की उम्मीद
Cricket World Cup 2019: इंग्लैंड को इस बार विश्व कप जीतने की उम्मीद

लंदन, एएफपी। विश्व कप 2019 के आयोजन में अब जब सिर्फ 100 दिन का समय बचा है और शायद इस बार इंग्लैंड सीमित ओवरों की इस प्रतिष्ठित ट्रॉफी के अपने इंतजार को खत्म करने में सफल रह सकता है। वनडे में बेहतरीन फॉर्म में चल रही इंग्लैंड की टीम ने 1975 से शुरू हुए प्रत्येक विश्व कप में हिस्सा लिया है, लेकिन टीम कभी खिताब नहीं जीत पाई। टीम हालांकि 1979, 1987 और 1992 में उप विजेता रही।

loksabha election banner

इंग्लैंड के लिए टेस्ट क्रिकेट लंबे समय से प्राथमिकता रहा है, फिर चाहे ये उनके खिलाड़ी हों, प्रशंसक या फिर प्रशासक। हालांकि ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड में 2015 विश्व कप में बांग्लादेश के खिलाफ हार के बाद टीम के ग्रुप चरण से बाहर होने पर इसमें बदलाव आया। इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड के प्रमुख एंड्रयू स्ट्रॉस ने कहा कि सफेद गेंद से क्रिकेट भी उनके लिए उतना ही महत्वपूर्ण है।

स्ट्रॉस ने टीम को सीमित ओवरों में मजबूत बनाने की कवायद में मुख्य कोच पीटर मूर्स को बर्खास्त करके ऑस्ट्रेलिया के ट्रेवर बेलिस को नियुक्त किया। इसके बाद से इंग्लैंड की सीमित ओवरों की टीम का भाग्य ही बदल गया और टीम ने दो बार वनडे मैचों में सर्वोच्च स्कोर का रिकॉर्ड बनाया।

टीम ने पहले 2016 में ट्रेंट ब्रिज में पाकिस्तान के खिलाफ तीन विकेट पर 444 रन बनाए और फिर पिछले साल इसी मैदान पर छह विकेट पर 481 रन का स्कोर खड़ा किया। इयोन मोर्गन की अगुआई वाली इंग्लैंड की टीम वनडे रैंकिंग में शीर्ष पर चल रही है और इसमें टेस्ट कप्तान जो रूट के अलावा जेसन राय, एलेक्स हेल्स और जोस बटलर जैसे आक्रामक बल्लेबाज शामिल हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.